मंगलवार, मई 7, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीAaj Ka Rashifal 1st August: इन पांच राशियों के जातकों के लिए...

Aaj Ka Rashifal 1st August: इन पांच राशियों के जातकों के लिए भारी है आज का दिन, हादसे का है संकेत, व्यापार में डूब सकता है पैसा

Date:

Related stories

Aaj Ka Rashifal 1st August: ज्योतिष गणना के मुताबिक 1 अगस्त 2023, मंगलवार का दिन कई राशियों के लिए महत्वपूर्ण है। आज मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल कैसा रहेगा ? किन जातकों पर आज ईश्वर की कृपा बनी रहेगी ? साथ ही आज किन चीजों से आपको दूर रहना चाहिए ? आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यहां पढ़िए आज का (Rashifal in Hindi) राशिफल।

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज नौकरी के क्षेत्र में आप के मान सम्मान में वृद्धि होगी। विरोधी आपसे हार मानेंगे। आपके बड़े अधिकारी आज आपसे खुश रहेंगे और आपके काम की प्रशंसा भी करेंगे। इससे आपकी तरक्की भी संभव है। आपकी सेहत में आज थोड़ा सा सुधार होगा, अपनी दवाइयां समय पर लेते रहें, वरना बीमारी दोबारा से दोहरा सकती है। यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो, आज आपको व्यापार में लाभ की प्राप्ति होगी। आपकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यापार कर रहे जातकों के लिए आज का दिन व्यापार में अपना भाग्य कलमाने का है। आज आपको व्यापार में बहुत बड़ा लाभ मिल सकता है, जिससे आपको आर्थिक लाभ की प्राप्ति हो सकती हैं। आपकी कामयाबी को देखकर आपके दुश्मन आप को कोई हानि पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए आप अपने दुश्मनों से थोड़ा सा सावधान रहें। बहुत ज्यादा समय से धन संबंधित आपका कोई कार्य रुका हुआ था तो, वह आज पूरा हो सकता है। किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से दूर रहें और अपनी वाणी पर संयम रखें।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आप अपने परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं, उनकी सेहत को लेकर और घर के हालातों को लेकर आप तनाव तनाव ग्रसित हो सकते हैं, ज्यादा सोच विचार से कुछ हासिल नहीं होगा। आप अपने परिवार के सदस्यों की सहायता करने को हमेशा तैयार रहें, नहीं तो परिवार के सदस्यों के साथ आज आपका आपसी मतभेद हो सकता है। जिसके कारण आपका मन बहुत अशांत हो सकता है। अपनी वाणी पर संयम रखें। धन का हिसाब लेते रहें अन्यथा आपको व्यापार में घाटा हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा। आज आप अपनी वाणी पर संयम रखें.आपकी कठोर वाणी के कारण आपका कोई बहुत बड़ा कार्य अटक सकता है. किसी कार्य को करने में जल्दबाजी ना करें। आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। आज आप की तबीयत खराब हो सकती है। किसी अच्छे से डॉक्टर को दिखा कर दवाइयां ले, लापरवाही ना करते हुए बड़ा दवाइयां समय पर खाएं,अन्यथा आपकी सेहत को बहुत नुकसान हो सकता है।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। आप आज कोई पूजा पाठ या व्रत कर सकते हैं। आप सारा दिन भगवान के ध्यान में खोए रहेंगे। पूजा पाठ में और धार्मिक बातों में आपका सारा दिन व्यतीत होगा। प्रॉपर्टी से संबंधित यदि आपका कोई मामला कोर्ट या कचहरी में चल रहा है तो, आपका वह मामला आज सुलझ सकता है जिसका फैसला आपके हक में होगा। आपके अच्छे व्यवहार के कारण आज आपको समाज में मान सम्मान में बढ़ोतरी मिलेगी, जिससे आज आप गर्व से फूले नहीं समाएंगे।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आप अपने मन की शांति के लिए अपने परिवार के साथ आज किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं। यात्रा करते समय अपने सामान की सुरक्षा करें, अन्यथा आपका कोई कीमती सामान चोरी हो सकता है, जिससे आपको बहुत परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आज आपका मन आपके जीवन साथी को लेकर थोड़ा सा परेशान रहेगा। अपने जीवनसाथी को ठीक से संबंधित कोई समस्या हो सकती है। नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी उन्नति का समय है।

तुला राशि (Libra)

तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा कष्ट दायक रहेगा। आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। किसी से भी किसी प्रकार प्रकार के कटु वचन ना बोलें, नहीं तो परिवार के सदस्यों से आज आपका कोई वाद विवाद हो सकता है। यह झगड़ा इतना आगे बढ़ सकता है कि बंटवारे तक की नौबत आ सकती हैं। प्रॉपर्टी से संबंधित आपका कोई मामला यदि कचहरी में चल रहा है तो, आपको उसके फैसले में आज कोई हानि उठानी पड़ सकती है। आप अपने माता पिता या भाई बहनों को लेकर थोड़ा सा टेंशन में रह सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक नहीं रहेगा। आपका स्वास्थ्य अगर बहुत दिनों से खराब है और आप ऐसी बीमारी के चलते परेशान है तो, आज आपको थोड़ा सा आराम नसों से होगा। यदि आप बड़े स्तर पर कोई व्यापार करना चाहते हैं, तो व्यापार शुरू ना करें, आपको आपके व्यापार में किसी अपने सगे संबंधी से ही नुकसान हो सकता है। अपने विरोधियों से सावधान रहें। आज आपके विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति भी खराब हो सकती हैं।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आपका मन बिल्कुल फ्रेश रहेगा.आपका मनधार्मिक क्रियाकलापों की ओर ज्यादा रहेगा। आप अपने घर में कोई हवन यज्ञ करा सकते है, या फिर किसी मंदिर में जाकर आप कोई दान दे सकते हैं। आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं। इससे आपके मन को शांति मिलेगी और परिवार के बच्चों को बहुत ही आनंद आएगा। यदि किसी मामले में आपके किसी से कोई वाद-विवाद या मत भेद हो गया था तो, वह आज सब खत्म हो जाएंगे और आपकी विजय होगी।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अगर आपका स्वास्थ्य बहुत दिनों से खराब चल रहा था तो, आज से आपके स्वास्थ्य में थोड़ा थोड़ा सुधार होना संभव है। यदि आप वाहन स्वयं चलाते हैं, तो उसे चलाने में थोड़ी सी सतर्कता बरतें, अन्यथा आपको कोई चोट लग सकती है। यदि व्यापार क्षेत्र में आप कोई कार्य करना चाहते हैं, तो आज अपना फैसला टाल दें। आपको कोई धन से संबंधित भारी नुकसान हो सकता है। अपने क्रोध पर संयम रखें, अन्यथा आपकी सेहत और अधिक खराब हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। आज आपको अपने स्वास्थ्य की चिंता बनी रहेगी। यदि आपको कोई बीमारी की आशंका महसूस हो रही है तो,डॉक्टर से टैस्ट अवश्य कराएं। आपकी किसी गलती के कारण समाज में आपके प्रतिष्ठा थोड़ी सी धूमिल हो सकती है। आपके धन से संबंधित कोई पुराने विवाद फिर से उत्पन्न हो सकते हैं, जिसमें आपको अपमान का सामना भी करना पड़ सकता है। ऐसे में आप सामने वाले से ज्यादा फालतू की बातें ना करें और अपनी वाणी पर संयम रखें।

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। यदि आप कोई नया वाहन खरीदने की कोशिश कर रहे हैं तो आज के दिन ‌आप बुकिंग कर सकते हैं लेकिन डिलीवरी अभी ना लें। आपके परिवार में आज कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है, जैसे कि आपके सगे संबंधियों के यहां कोई विशेष पूजा पाठ का कार्यक्रम इत्यादि का आयोजन हो सकता है। आप इस आयोजन की तैयारियों में व्यस्त रहेंगे। कार्य की अधिकता के कारण आज आपका शरीर बहुत ही थका हुआ महसूस करेगा। आपके स्वास्थ्य में भी थोड़ी सी गिरावट आ सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories