सोमवार, मई 13, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीAaj Ka Rashifal 8th August: वाहन चलाते वक्त रहें सावधान, इन तीन...

Aaj Ka Rashifal 8th August: वाहन चलाते वक्त रहें सावधान, इन तीन राशियों के जातकों को हो सकता है भारी नुकसान

Date:

Related stories

Punjab News: कवि सुरजीत पातर के निधन से पसरा मातम, CM Mann ने भी जारी किए शोक संदेश; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाबी साहित्य के क्षेत्र में बहुमूल्य योदगान देने वाले व पद्मश्री जैसे सम्मान से नवाजे गए प्रख्यात कवि डॉ. सुरजीत पातर का 11 मई दिन शनिवार को हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया था।

Flipkart Big Bachat Days Sale में iPhone 13 पर मिल रही भारी छूट,ऑफर सीमित

Flipkart Big Bachat Days Sale: ऑन लाइन शॉपिंग कंपनी...

Aaj Ka Rashifal 8th August: ज्योतिष गणना के मुताबिक 8 अगस्त 2023, मंगलवार का दिन कई राशियों के लिए महत्वपूर्ण है। आज मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल कैसा रहेगा ? किन जातकों पर आज ईश्वर की कृपा बनी रहेगी ? साथ ही आज किन चीजों से आपको दूर रहना चाहिए ? आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यहां पढ़िए आज का (Rashifal in Hindi) राशिफल।

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रह सकता है। आप अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें। किसी अच्छे चिकित्सक से जल्द से जल्द परामर्श लें, अन्यथा आप किसी बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं। आप अपने परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं। आप घूमने के लिए वाहन का प्रयोग ना करें, वाहन चलाने में सावधानी बरतें, अन्यथा कोई दुर्घटना हो सकती है।

नौकरी पेशा वाले जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा मुश्किल भरा रह सकता है। आपकी आपके अधिकारियों से कोई बहस हो सकती है, इसीलिए अपनी वाणी पर संयम रखें और सामने वाले की पोस्ट को देखकर उससे बात करें। आप आज किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। उसमें आपको लाभ की प्राप्ति होगी।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रख सकता है। व्यापार करने वाले जातक किसी भी प्रकार का अपने व्यापार में कोई जोखिम न उठाए। कोई भी बड़ा लेनदेन करने से बचें, अन्यथा आप को व्यापार में बड़ी हानि का सामना करना पड़ सकता है।

आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण आपके परिवार में किसी बात को लेकर कलह हो सकती है। आपके आस पड़ोस में या घर में यदि कोई वाद विवाद हो रहा है आप उससे बचकर रहें, अन्यथा आपको कोर्ट, कचहरी या पुलिस थाने का मुंह देखना पड़ सकता है। अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें। आपकी सेहत खराब हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। सेहत की बात करें तो आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा सा खराब हो सकता है। आपको थकान महसूस होगी। सर में दर्द इत्यादि भी हो सकता है। चिकित्सक को दिखाकर दवाइयां खाते रहे। अपने परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं, परंतु आप सावधानी से चले अन्यथा आपको कोई शारीरिक चोट भी लग सकती हैं।

व्यापार कर रहे जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत रहेगी। आपके पास बहुत पैसा आएगा, जिससे आपके घर में बहुत खुशहाली रहेगी। आपके परिवार में आपको मान सम्मान प्राप्त होगा। आप अपने परिवार के किसी सदस्य की धन से संबंधित सहायता कर सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही बेहतर रहने वाला है। आप जिस कार्य को भी करने की योजना बनाएंगे, आपका कार्य सफल हो जाएगा। परिवार में आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। आपका जीवन साथी के साथ कोई मतभेद हो सकता है, इस मतभेद को ज्यादा आगे न बढ़ने दें अन्यथा आपके परिवार में कलह हो सकती हैं।

आपको आकस्मिक धन की प्राप्ति भी हो सकती है। यदि आप अपना कोई नया व्यवसाय खोलना चाहते हैं तो, आपको कामयाबी मिलेगी और उसमें आपको लाभ भी प्राप्त होगा। व्यापार करने वाले जातक अपने व्यापार में पार्टनरशिप का कार्य सोच समझकरकरे। आपका पाटनर आपको धोखा दे सकता है, जिसमें आपका बहुत सारा धन भी बर्बाद हो सकता है और आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन थोड़ा सा परेशानी से भरा रह सकता है। यदि आप किसी धार्मिक स्थल की यात्रा करने जा रहे हैं तो, थोड़ा सोच समझकर जाएं। यात्रा में सावधानी बरतें, अन्यथा आपको किसी दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है। आज आपको अपनी किसी परिचित की कोई दुखद खबर मिल सकती है।

आप बहुत दुखी हो सकते हैं। व्यापार करने वाले जातक अपने व्यापार में थोड़ी सी सावधानी बरतें। किसी भी अपरिचित व्यक्ति के साथ में व्यापार से संबंधित कोई भी लेन देन ना करें, नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। आपके परिवार में किसी बात को लेकर वाद विवाद हो सकता है। परिवार में वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न होने पर आप अपनी वाणी पर संयम रखें। किसी को भी गलत शब्द ना बोले।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आप अपने पूरे परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं और वहां पर मौज मस्ती भी कर सकते हैं। आपके परिवार के बच्चे बहुत खुश रहेंगे। बहुत समय से आपका कोई कार्य अटका हुआ था, आज उस कार्य के पूरे होने से आप प्रसन्न रहेंगे।

आपको अपने परिवार के सदस्यों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। आप जिस क्षेत्र में भी अपना भाग्य आजमाना चाहेंगे, आज आपको सफलता ही प्राप्ति होगी। आप कोई नया व्यापार अपने किसी पार्टनर के साथ में शुरू कर सकते हैं। उससे आपको लाभ प्राप्त होगा और आपका व्यापार भी बहुत आगे तक बढ़ेगा। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर नोकझोंक हो सकती है, परंतु आपको आपके जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा।

तुला राशि (Libra)

तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत ही शानदार होने वाला है। आपका जमीन या प्रॉपर्टी से संबंधित कोई मामला सुलझेगा, जिसमें आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है। यदि आप कोई नया वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपके लिए शुभ दिन है। अभी आप कोई मकान इत्यादि खरीदने का प्रोग्राम बना रहे हैं या कोशिश कर रहे हैं, तो आप मकान खरीदने में सक्षम रहेंगे।

अपने व्यापार में आपको कोई बड़ा लाभ मिल सकता है, जिससे आप बहुत खुश रहेंगे। आज किसी बात को लेकर आपका परिवार के सदस्यों से झगड़ा हो सकता है और यह झगड़ा बंटवारे तक पहुंच सकता है। इसीलिए अपने से छोटे या बड़ों से बात करते समय अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। आपके परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जिसमें आप अपने बहुत मेहमानों को बुला सकते हैं। उनकी आवभगत में आपका सारा समय बीतेगा। शाम के समय आपको थोड़ी थकान हो सकती है।

यदि आप किसी सामाजिक संस्था से जुड़े हुए हैं, तो आज आपके पद में उन्नति हो सकती हैं और समाज में आप के मान सम्मान में वृद्धि हो सकती हैं। समाज में नए-नए कार्य कराने के लिए आपके पास नए प्रपोजल आ सकते हैं। व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपके परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपके परिवार में कई दिनों से चला आ रहा विवाद आज खत्म होगा, जिससे आप के परिवार के सदस्यों में थोड़ी सी संतुष्टि देखने को मिलेगी। आप अपने घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं। आप अपने घर में सुंदरकांड जैसे कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं।

आप अपने मिलने वाले को भी इसमें बुला सकते हैं। आप धार्मिक चर्चाओं में व्यस्त रहेंगे। आस पास में आज आपका कोई विवाद हो सकता है और विवाद बहुत अधिक बढ़ सकता है। इससे निपटने के लिए आपको अपने कुटुंब के लोगों का साथ मिलेगा। आप व्यवसाय या नौकरी के मामले में कहीं बाहर देश की यात्रा कर सकते हैं। यात्रा, व्यवसाय और नौकरी के लिए बहुत ही लाभकारी साबित होगी।

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। किसी यात्रा पर जाने का प्लान बना रहे हैं, तो आज आप किसी लंबी यात्रा पर ना जाएं। अन्यथा आपको कोई परेशानी हो सकती है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, नहीं तो आपको किसी शारीरिक चोट का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप अपना कोई नया व्यापार करना चाहते हैं, तो आप अपने पार्टनर पर ज्यादा विश्वास न करें।

व्यापार के सिलसिले में आज आपका अपने परिवार के किसी सदस्य से वाद-विवाद हो सकता है। जीवनसाथी आपकी परेशानियों को समझेगा। बहुत समय से आपके शहर में यदि कोई सुधार नहीं हो रहा था तो, आज से आपकी सेहत में कुछ सुधार होगा। आपको हाथ या कमर दर्द से संबंधित कोई पीड़ा हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य भी बहुत अच्छा रहेगा। आपको शरीर में कहीं भी कोई कष्ट नहीं होगा। आप के पुराने जो भी कार्य अटके हुए थे, वह आज पूरे होंगे। प्रॉपर्टी से संबंधित यदि कोई मामला आपका न्यायालय में चल रहा था, तो वह मामला सुलझने में कोई बाधा आ सकती है।

आपका मन बहुत परेशान हो सकता है। किसी विशेष कार्य को करने के लिए आज आपको किसी विशेष व्यक्ति से मिलने के लिए जाना पड़ सकता है और आपका काम बन सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़ा सा सतर्क रहे। आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है। परिवार से यदि कोई वाद विवाद हो गया था, तो वह आज दूर होगा।

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आपका आज सारा दिन बहुत ही शानदार बीतेगा। आपके परिवार में नए-नए मेहमानों का आवा गमन रहेगा। जिनके साथ रहकर आपका मन बदलेगा और आपके मन को थोड़ी प्रसन्नता भी होगी। आप अपने परिवार में कोई धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं।

आपकी समाज में और आपके परिवार में मान सम्मान में वृद्धि होगी। यदि आप किसी व्यापार को खोलना चाहते हैं तो, आज आपको लाभ की प्राप्ति होगी। आपके पुराने विवाद खत्म हो जाएंगे। आप को आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती हैं। आपको आज किसी नए काम का दायित्व मिल सकता है। जिसे आप पूरी निष्ठा के साथ निभाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories