शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीKitchen Vastu Tips: भूलकर भी न करें तवे से जुड़ी ये गलतियां...

Kitchen Vastu Tips: भूलकर भी न करें तवे से जुड़ी ये गलतियां वरना भरी तिजोरी हो सकती है खाली

Date:

Related stories

Fixed Deposit Rate: अगर निवेश किए गए पैसों के बदले चाहते हैं मोटा ब्याज, तो इन बैंकों में कराएं FD

Fixed Deposit Rate: पैसों से अच्छा खासा ब्याज मिलने के लिए लोगों की पहली पसंद एफडी करना है। अलग-अलग बैंकों में कितना मिल रहा है ब्याज।

Kitchen Vastu Tips: रसोई घर का सबसे पवित्र स्थान है। यहां पर मां लक्ष्मी का वास होता है। मान्यताओं के अनुसार किचन को लेकर कई सारी चीजों को अपनाना बहुत जरूरी है। वरना व्यक्ति को कई बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए ज्योतिष शास्त्र में किचन से जुडी चीजों का उल्लेख किया गया है। जिसे अपनाकर आप किचन से जुडी गलतियों को न करें।

बता दें, रसोई में तवा तो जरूर होता है। इसका किचन में बहुत महत्व है। इसलिए वास्तु से जुड़ी कुछ चीजों को अपनाना भी बहुत जरूरी है। वरना जीवन में कंगाली की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। तवा से जुडी कुछ गलतियों को करने से मुसीबतों का पहाड़ टूट सकता है। तो आइए जानते हैं तवा को लेकर किन चीजों का ध्यान रखना चाहिए।

कभी भी तवा को न रखें उल्टा

कभी भी तवा को उल्टा नहीं रखना चाहिए। वरना व्यक्ति को कई बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है कि तवा को किचन में उल्टा नहीं रखना चाहिए। इससे नकारात्मकता का संचार होता है। वहीं घर के लोग बीमार पड़ने लगते हैं। इसलिए तवा को हमेशा सीधा रखना चाहिए।

ये भी पढ़ें: Numerology: दिमाग के काफी तेज होते हैं इस मूलांक के जातक , बुद्धि में कोई नहीं पकड़ हरा सकता

गर्म तवे पर भूल से भी न डालें पानी

वास्तु शास्त्र में आधार पर कभी भी गर्म तवे पर पानी नहीं डालना चाहिए। इससे जो आवाज आती है उससे नकारात्मकता का संचार होता है। इतना ही नहीं इससे जीवन में दरिद्रता का वास होता है। इससे घर के लोग बीमार पड़ने लग जाते हैं। इससे स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का आगमन होता है।

भूलकर भी गंदा तवा न करें इस्तेमाल

कभी भी भूल से भी गंदे तवा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इस मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं। इससे व्यक्ति को कंगाली जैसी स्थिति झेलनी पड़ जाती है। गंदे तवा के इस्तेमाल से राहु का प्रकोप बढ़ जाता है। वहीं घर में आर्थिक तंगी उत्पन्न हो जाती है।

ये भी पढ़ें: Astrology: अगर आपके हाथ में भी है ये रेखा तो बदलने वाली है आपकी भी किस्मत   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories