सोमवार, मई 6, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीVastu Tips: इन 5 तरह की लकड़ियों का फर्नीचर घर को कर...

Vastu Tips: इन 5 तरह की लकड़ियों का फर्नीचर घर को कर देता है तबाह, खोल देता है बर्बादी के द्वार

Date:

Related stories

घर में चाहिए सुख-समृद्धि तो फॉलो करें ये Vastu Tips, नहीं होगी धन-दौलत की कमी

हिन्दू धर्म में ज्योतिष शास्त्र को विशेष दर्जा दिया है। इसलिए इन कुछ चीजों पर ध्यान देने से घर में सुख समृद्धि की कमी नहीं होती है।

Vastu Tips: आपको भी मिल रहे हैं ये संकेत तो समझ लीजिए आने वाली है खुशहाली

हमारे जिंदगी में अच्छा समय आने का संकेत आने पर कुछ ऐसी चीजें होने लगती है, जिसके बारे में हमें अंदाजा भी नहीं होता है। ऐसे में हम आपको उन चीजों के बारे में बता रहें है जो अच्छा समय आने का संकेत देते हैं। हमारे जिंदगी में अच्छा समय आने का संकेत आने पर कुछ ऐसी चीजें होने लगती है, जिसके बारे में हमें अंदाजा भी नहीं होता है। ऐसे में हम आपको उन चीजों के बारे में बता रहें है जो अच्छा समय आने का संकेत देते हैं। हमारे जिंदगी में अच्छा समय आने का संकेत आने पर कुछ ऐसी चीजें होने लगती है, जिसके बारे में हमें अंदाजा भी नहीं होता है। ऐसे में हम आपको उन चीजों के बारे में बता रहें है जो अच्छा समय आने का संकेत देते हैं।

Vastu Tips: आपके भी घर में हैं ये 6 चीजें तो आप बन सकते हैं कंगाल, तुरंत करें बाहर

र में कई ऐसी चीजें मौजूद होती हैं जिससे नकारात्मक ऊर्जा हमारे घर में प्रवेश कर लेती है। ऐसा माना जाता है कि, यदि आपके घर में यह चीजें रखी रहेंगी तो आपकी प्रगति में बाधा बन सकती है और आप कंगाल भी हो सकते है।

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र का जीवन में बहुत महत्व है। हिंदू धर्म में भी वास्तु के द्वारा बताई गई बातों को बताया जाता है। वास्तु से जुड़ी बातों को मानने से जीवन में खुशियों का वास होता है। सुख-समृद्धि को बरकरार रखने के लिए वास्तु के द्वारा बताई गई बातों को जानना बहुत जरूरी है।

वास्तु शास्त्र में बताया है कि कभी भी घर में इन पांच लकड़ी वाले फर्नीचर को नहीं रखना चाहिए। वरना कई बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इससे वास्तु दोष बढ़ता है। घर में परेशानियों का आगमन होता है। इसलिए इन 5 तरह की लकड़ियों से बने फर्नीचर को घर में नहीं रखना चाहिए। तो आइए जानते हैं।

1. घर में न रखें पीपल की लकड़ी से बनी चीजें

वास्तु शास्त्र के अनुसार पीपल की लकड़ी से बनी फर्नीचर को घर में रखना बेहद अशुभ होता है। इसके बेहद विपरीत प्रभाव देखने को मिलते हैं। कहा जाता है कि पीपल की लकड़ी से बनी चीजों को घर में रखने से नकारात्मकता का संचार होता है। इसके अलावा ये देव दोष का भी कारण है।

2. बड़ की लकड़ी से बचें

कभी भी बड़ की लड़की का उपयोग फर्नीचर के लिए नहीं करना चाहिए। ये पितृ दोष का सबसे बड़ा कारण है। इसलिए कभी भी बड़ की लड़की का इस्तेमाल घर में नहीं करना चाहिए। इससे व्यक्ति को पितृ दोष झेलना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: Numerology: दिमाग के काफी तेज होते हैं इस मूलांक के जातक , बुद्धि में कोई नहीं पकड़ हरा सकता

3. संभलकर करें चंदन की लकड़ी का इस्तेमाल

हर व्यक्ति को चंदन की लकड़ी का इस्तेमाल संभलकर करना चाहिए। इससे घर में ओवर एनर्जी का संचार होता है। ये घर के लिए बेहतर नहीं होता है। चंदन की लकड़ी का इस्तेमाल घर के मंदिर के लिए करना चाहिए।

4. रबर की लकड़ी से न बनाएं फर्नीचर

वास्तु शास्त्र में रबर की लकड़ी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इससे घर के लोगों की सेहत पर बहुत खराब असर पड़ता है। हालांकि रबर का लकड़ी बेहद खूबसूरत होता है। ये दिखने में सफेद होता है। मगर ये वास्तु दोष का कारण है। इससे घर के लोग बीमार पड़ने लगते हैं।

5. इमली की लकड़ी से रखना होगा परहेज

घर में इमली की लकड़ी के इस्तेमाल से नकारात्मकता का संचार होता है। इससे लोगों पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है। इसलिए कभी भी इमली की लकड़ी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। वहीं इस लकड़ी की बनी फर्नीचर से घर के लोगों पर विपरीत प्रभाव पड़ता है। इसे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए कभी भी इमली की लड़की का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: Astrology: अगर आपके हाथ में भी है ये रेखा तो बदलने वाली है आपकी भी किस्मत   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories