गुरूवार, मई 2, 2024
होमएस्ट्रोलॉजीVastu Tips: आपके भी घर में हैं ये 6 चीजें तो आप...

Vastu Tips: आपके भी घर में हैं ये 6 चीजें तो आप बन सकते हैं कंगाल, तुरंत करें बाहर

Date:

Related stories

घर में चाहिए सुख-समृद्धि तो फॉलो करें ये Vastu Tips, नहीं होगी धन-दौलत की कमी

हिन्दू धर्म में ज्योतिष शास्त्र को विशेष दर्जा दिया है। इसलिए इन कुछ चीजों पर ध्यान देने से घर में सुख समृद्धि की कमी नहीं होती है।

Vastu Tips: आपको भी मिल रहे हैं ये संकेत तो समझ लीजिए आने वाली है खुशहाली

हमारे जिंदगी में अच्छा समय आने का संकेत आने पर कुछ ऐसी चीजें होने लगती है, जिसके बारे में हमें अंदाजा भी नहीं होता है। ऐसे में हम आपको उन चीजों के बारे में बता रहें है जो अच्छा समय आने का संकेत देते हैं। हमारे जिंदगी में अच्छा समय आने का संकेत आने पर कुछ ऐसी चीजें होने लगती है, जिसके बारे में हमें अंदाजा भी नहीं होता है। ऐसे में हम आपको उन चीजों के बारे में बता रहें है जो अच्छा समय आने का संकेत देते हैं। हमारे जिंदगी में अच्छा समय आने का संकेत आने पर कुछ ऐसी चीजें होने लगती है, जिसके बारे में हमें अंदाजा भी नहीं होता है। ऐसे में हम आपको उन चीजों के बारे में बता रहें है जो अच्छा समय आने का संकेत देते हैं।

Vastu Tips: लिविंग रूम की इस तरह करें सजावट करने से आती है सुख-समृद्धि, एक बार जरूर करें ट्राई

घर के दिशा से लेकर सभी चीजों को वास्तु से जोड़ा जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, इन कुछ चीजों को अपने लिविंग रूम में रखने से घर की सुख-समृद्धि और शांति बरकरार रहती है। इससे घर की खुशियों में किसी भी प्रकार की कमी नहीं होती है।

Vastu Tips: दिन रात कड़ी मेहनत करने के बाद भी हमें अपनी मेहनत के मुताबिक फल नहीं मिल पाता है। इसका कारण वास्तु दोष भी हो सकता है। घर में कई ऐसी चीजें मौजूद होती हैं जिससे नकारात्मक ऊर्जा हमारे घर में प्रवेश कर लेती है। ऐसा माना जाता है कि, यदि आपके घर में यह चीजें रखी रहेंगी तो आपकी प्रगति में बाधा बन सकती है और आप कंगाल भी हो सकते है।

टुटा हुआ शीशा

इस कड़ी में पहला नाम टूटे हुए शीशे का आता है। अगर आपके घर में कोई भी टूटा हुआ शीशा है तो आप उसे तुरंत घर से बाहर कर दीजिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार टूटे हुए शीशे आपके घर में वास्तु दोष का कारण बन सकते हैं और नकारात्मक ऊर्जा का केंद्र भी बनते हैं

पुराना कैलेंडर

इस कड़ी में दूसरा नाम पुराने कैलेंडर का आता है। अगर आपके घर में पुराना कैलेंडर है तो आप उसे तुरंत बदल दे। बता दें कि, पुराना करेंगे आपके बीते हुए समय का प्रतीक होता है। ऐसे में अगर आप अपना पुराना कैलेंडर बदलना भूल गए हैं तो आज ही उसे फेंक दें। ये आपकी प्रगति में बाधा का कारण बन सकता है।

Also Read: 100 किलोमीटर की रेंज देती है Komaki की धांसू MX3 Electric Bike, ग्राहकों को खूब लुभा रहे जबरदस्त फीचर्स

कैक्टस प्लांट

इस कड़ी में तीसरा नाम कैक्टस प्लांट का आता है। कुछ लोगों को अपने घर में अलग-अलग तरह के प्लांट रखने का शौक लेकिन अगर आप अपने घर में कैक्टस प्लांट को रखते हैं तो यह आपके लिए नकारात्मक शक्तियों को आकर्षित करने का काम करता है। कैक्टस प्लांट की पत्तियां नुकीली होती है इसलिए यह खराब ऊर्जा का कारण भी बन सकती है।

टूटा फूटा फर्नीचर

अगर आपके घर में कोई टूटा फूटा फर्नीचर है या कोई ऐसा फर्नीचर जिसका इस्तेमाल आप ना करती हूं तो आप उसे तुरंत अपने घर से बाहर कर दें। बता दें कि, इस तरह का फर्नीचर घर के सदस्यों के मस्तिष्क में बुरा प्रभाव डालता है। इसी के साथ यह खराब ऊर्जा का सोर्स भी बनता है। ऐसे में आप जल्द ही अपना पुराना फर्नीचर बेच दे या घर से बाहर निकाल दें।

Also Read:Lock Upp Season 2: हरियाणा की इस स्टार को मिला कंगना के शो में मौका, ग्लैमर का लगेगा धमाकेदार तड़का 

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories