शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोTata Altroz की दुश्मन बनेगी Maruti Suzuki Swift Sport! हाइब्रिड इंजन के...

Tata Altroz की दुश्मन बनेगी Maruti Suzuki Swift Sport! हाइब्रिड इंजन के साथ भर-भरकर मिल सकते हैं दमदार फीचर्स

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Fronx: धाकड़ सेफ्टी फीचर के साथ लोगों का दिल जीत रही मारुति सुजुकी फ्रोंक्स, देखें डिटेल

Maruti Suzuki Fronx: भारतीय ऑटो जगत की चर्चित वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी आए दिन वाहनों को लेकर नए-नए अपडेट देती रहती है। इसी क्रम में मारुती के चर्चित कार फ्रोंक्स (Maruti Suzuki Fronx) को लेकर भी नए अपडेट सामने आए हैं।

Maruti Suzuki Swift Sport: देश में हैचबैक कारों का जलवा आज भी बरकरार है। कार मार्केट में मारुति सुजुकी कंपनी की बहुत बड़ी हिस्सेदारी है। इससे साफ होता है कि बड़ी संख्या में लोग मारुति सुजुकी कंपनी की गाड़ियों को अपने घर ले जाते हैं। ऐसे में एक खबर ने तहलका मचा दिया है। दरअसल मारुति सुजुकी अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार स्विफ्ट का नया (Maruti Suzuki Swift Sport) एडिशन लाने वाली है।

Maruti Suzuki Swift Sport मचाएगी धूम

मार्केट में चल रही खबरों की मानें तो बताया जा रहा है कि मारुति सुजुकी स्विफ्ट का पाचवां एडिशन कंपनी की डेवलपमेंट लिस्ट में है। आपको बता दें कि भारतीय बाजार में स्विफ्ट का काफी मशहूर है। ऐसे में इसका नया एडिशन काफी अलग और यूनिक अंदाज में दस्तक दे सकता है। कहा जा रहा है कि इस नए एडिशन के आने से कंपनी के पास हैचबैक सेगमेंट में एक नया एडिशन हो जाएगा। इससे कंपनी को काफी फायदा होने की उम्मीद है।

Maruti Suzuki Swift Sport की लीक जानकारी

लीक हुई जानकारी के मुताबिक, स्विफ्ट का नया एडिशन बाहर से काफी स्टाइलिश होगा। इस हैचबैक को नए डिजाइन लैंग्वैंज के साथ उतारा जाएगा। इसका बंपर और फ्रंट ग्रिल को नए आयाम के साथ जोड़ा गया है। इसमें फाइबर स्किड प्लेट, हेलोजीन फॉगलैंप्स, एलईडी लाइट्, रियर ट्विन एग्जॉस्ट सिस्टम और इसकी रियर को अधिक स्टाइलिश बनाया गया है।

Maruti Suzuki Swift Sport की संभावित खूबियां

नई जनरेशन स्विफ्ट में नया डैशबोर्ड, नई केबिन थीम, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाईमेट कंट्रोल, डिजिटल कलस्टर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, वॉयरलैस कार कनेक्टिविटी फीचर और स्पोर्टी थीम दी जा सकती है।

Maruti Suzuki Swift Sport में मिल सकता है ये इंजन

इसके पावरट्रेन की बात करें तो दावा किया जा रहा है ये देश की सबसे अधिक माइलेज देने वाली हैचबैक कार होगी। ये कार 35 से 40km प्रति लीटर माइलेज देगी। इसमें नया ताकतवर हाइब्रिड इंजन दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि इसमें 1.2 लीटर का डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स मिल सकता है। कहा जा रहा है कि इसमें 1.4 लीटर का माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ टर्बो पेट्रोल इंजन उपलब्ध हो सकता है। मारुति इस कार को साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है। इस कार का मुकाबला टाटा अल्ट्रोज से हो सकता है। मगर अभी तक कंपनी की ओर से इस बारे में कोई भी आफिशियल जानकारी नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories