गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोकॉस्मेटिक बदलावों के साथ Maruti Suzuki Jimny Rihno Editon हुई रिवील, खूबियां...

कॉस्मेटिक बदलावों के साथ Maruti Suzuki Jimny Rihno Editon हुई रिवील, खूबियां और कीमत हैरान कर देंगी

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Jimny Rihno Editon: मारुति सुजुकी दुनियाभर में अपनी दमदार कारों के लिए मशहूर है। दिग्गज कार कंपनी ने हाल ही में भारतीय बाजार में 5 डोर वाली जिम्नी को उतारा है। इंडियन मार्केट में इस ऑफरोड एसयूवी का काफी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था। ऐसे में लोगों ने इसे हाथो-हाथ लिया और इसकी जमकर बुकिंग की। मगर क्या आप जानते हैं कि मारुति सुजुकी जिम्नी दुनिया के अन्य देशों में सिर्फ 3 डोर (Maruti Suzuki Jimny Rihno Editon) वेरिएंट में ही उपलब्ध है। ऐसे में जिम्नी का राइनो एडिशन मलेशिया मार्केट में काफी लोकप्रिय है।

Maruti Suzuki Jimny Rihno Editon की जानकारी

मारुति सुजुकी ने हाल ही में जिम्नी का राइनो एडिशन कॉस्मेटिक बदलाव के साथ एक बार फिर लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे 4 गुना 4 ड्राइवट्रेन के साथ बिक्री के लिए उतारा है। कंपनी ने इस कार के आगे की तरफ पुरानी स्टाइल मैश ग्रिल दी है। फ्रंट बंपर में हल्का बदलाव किया है और डार्क क्रॉम पैनल दिया गया है। साइड में रेड कलर का मडगार्ड दिया गया है। कार के दरवाजों पर स्टिकर और प्रोटेक्शन के लिए साइड क्लैडर भी दिया गया है।

ये भी पढ़ें: पुरानी नहीं बल्कि नई Maruti Suzuki Jimny 457000 रुपये सस्ती मिल रही है, अभी जानें वरना बाद में होगा पछतावा!

Maruti Suzuki Jimny Rihno Editon के फीचर्स

राइनो के इंटीरियर में चेंज देखें तो इसमें प्रीमियम मैट फुट दिया गया है। इसके साथ कार के केबिन की थीम ऑल ब्लैक ही है। इसमें एप्पल कार प्ले, एंड्रॉइड ऑटो, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्प्लिट सीट्स, जो कि फ्लैट फोल्ड हो जाती है।

फीचर्सMaruti Suzuki Jimny Rihno Editon
इंजन1.5 लीटर
ताकत101bhp
टॉर्क130nm
गियरबॉक्स 4 स्पीड

Maruti Suzuki Jimny Rihno Editon का इंजन

जिम्नी राइनो के 3 डोर वेरिएंट में 1.5 लीटर का 4 सिलेंडर के साथ पेट्रोल इंजन दिया गया है। इतनी क्षमता पर ये 101bhp की ताकत और 130nm का टॉर्क देती है। इसमें 4 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स दिया गया है। इस एडिशन के सिर्फ 30 यूनिट ही बिक्री के लिए उपलब्ध है और मलेशियाई मार्केट में इसकी कीमत 30.6 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें: एक बार फिर मचेगा कोहराम! Samsung Galaxy S24 में 200MP का कैमरा और जबरा स्पेसिफिकेशन्स कर देंगे सबकी बोलती बंद

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories