बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमऑटोनए अवतार से क्या TVS Raider जैसी बाईक की छुट्टी करेगी Bajaj...

नए अवतार से क्या TVS Raider जैसी बाईक की छुट्टी करेगी Bajaj Platina 125, लुक देख हो जाएंगे फिदा

Date:

Related stories

Husqvarna Svartpilen 901 बाइक के ग्लोबल डेब्यू से पहले सामने आई स्पेशल खूबियां, KTM 890 Duke से होगी सीधी टक्कर!

Husqvarna Svartpilen 901: बाइक सेगमेंट में हुस्क्वर्ना मोटरसाइकिल्स जल्द...

Bajaj Platina 125: भारतीय मार्केट में देसी कंपनी Bajaj की मोटरसाइकिल काफी पसंद की जाती हैं। इस कंपनी की पल्सर मोटरसाइकिल भारत में काफी मशहूर रही है, लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं आने वाली Bajaj Platina 125CC बाइक के बारे में। यह बाइक भी अपने सेगमेंट की काफी मशहूर मोटरसाइकिल रही है और यह बाइक हीरो की स्पलेंडर जैसी मोटरसाइकिल को टक्कर देती है। मीडिया में जारी खबरों के अनुसार Bajaj Platina 125CC नए लुक के साथ जल्दी ही भारतीय मार्केट में सड़कों पह दिख सकती है। कहा यह भी जा रहा है कि Bajaj Platina 125CC का डिजाइन स्पोर्टी बाइक की तरह होगा। तो आइये देखते हैं कि क्या खास होगा इस बाइक में। इसका मुकाबला TVS Raider  से है।

ये भी पढ़ें: MAHINDRA SCORPIO और BOLERO की सेल में 300% की वृद्धि को देख ग्राहक हुए मुरीद, जानें कार में क्या है खास?

Platina 125CC में आ सकता है ABS सिस्टम     

Platina 125CC में ABS सिस्टम मिलने का उम्मीद की जा रही है। ABS सिस्टम का मतलब यह होता है कि जब किसी बाइक में अचानक से या इमरजेंसी कंडीशन में ब्रेक लगता है उस स्थिति में मोटरसाइकिल नियंत्रण नहीं खोती है जिस कारण बाइक की दुर्घटना होने की संभावना बहुत कम हो जाती है। वहीं इस बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ ट्रिन स्प्रिंग नाइट्रॉक्स शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन सिस्टम आ सकते हैं।

Platina 125CC की संभावित टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

Engine 125CC
Power 9.4BHP
Torque 9.81NM
Transmission 4Speed Manual
Tyre Tubeless
Speedometer Digital

Platina 125CC में ये हो सकती हैं अन्य खासियत

इसके साथ ही Platina 125CC बाईक के अगले पहिये में डिस्क ब्रेक और पिछले पहिये में ड्रम ब्रेक देखने को मिलेगें। इस बाईक के 3 कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में आने की संभावना है। इस आने वाली मोटरसाइकिल में 125CC का सिंगल सिलेंडर इंजन भी देखने को मिल सकता है। Bajaj Platina 125cc TVS Raider जैसी मोटरसाइकिल को टक्कर देगी।

ये भी पढ़ें: तगड़े प्रोसेसर के साथ भारी छूट पर मिल रहा XIAOMI 12 PRO स्मार्टफोन, देखते ही खरीद लेंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories