मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमऑटोMahindra Scorpio और Bolero की सेल में 300% की वृद्धि को देख...

Mahindra Scorpio और Bolero की सेल में 300% की वृद्धि को देख ग्राहक हुए मुरीद, जानें कार में क्या है खास?

Date:

Related stories

Mahindra ने ग्राहकों को दिया तगड़ा झटका, OMG!इस कार पर बढ़ा दी इतनी सारी कीमत

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी बोलेरो और नई बोलेरो नियो की कीमतों को बढ़ाने का फैसला लिया है और ये नई कीमतें आने वाले 1 अप्रैल 2023 से लागू हो जाएंगी। कंपनी ने बोलेरो की कीमत में 31000 रुपये तक और बोलेरो नियो की कीमतों में 15000 रुपये तक का इजाफा किया है।

Mahindra Best Selling Cars: साल 2022 खत्म हो चुका है और साल 2023 शुरू हो चुका है, लेकिन पिछले साल दिसंबर 2022 में भारतीय वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा टाटा, हुंडई और मारुति सुजुकी के साथ चौथी पायदान आ चुकी है। साल दिसंबर 2022 में महिंद्रा की महिंद्रा बोलेरो और स्कॉर्पियो दोनों सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से थीं। इन दोनो में से भी सबसे ज्यादा सेल स्कॉर्पियो की रही। कंपनी का कहना है कि इस एसयूवी की सेल 300 फीसदी तक बढ़ गई थी।

ये भी पढ़ें: MARUTI की इस सस्ती मल्टी पर्पस कार के सामने बड़ी से बड़ी ऑटो कंपनी के छूटते हैं पसीने, सेल में है नंबर 1

कंपनी की बिक्री में हुई बढ़ोत्तरी

मीडिया में जारी रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल दिसंबर 2022 में कंपनी की मार्केट में हिस्सेदार 3.4 प्रतिशत बढ़कर 6.9 से 10.3 प्रतिशत हो गई। हालांकि महिंद्रा की बिक्री में हर साल 62 फीसदी तक उछाल आया लेकिन बात करें प्रति महीने की सेल की तो इसमें महिंद्रा की सेल में 6.4 प्रतिशत की कमी आई।

महिंद्रा Bolero और Scorpio की हुई रिकार्ड सेल

कंपनी का दावा है कि कंपनी की महिंद्रा स्कॉर्पियो और बोलेरो 2022 में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल थे। आपको बता दें कि दिसंबर में महिंद्रा ने बोलेरो की 7311 यूनिट्स सेल की थी वहीं दूसरे नंबर 2 पर स्कॉर्पियो थी, लेकिन दिसंबर 2022 स्कॉर्पियो SUV की सेल ने कंपनी को चौंका दिया था। वहीं दिसंबर 2021 में स्कॉर्पियो की 1757 यूनिट्स ही बिक पाई थीं।

Scorpio-N की रही भारी डिमांड

ग्राहकों की तरफ से महिंद्रा कंपनी की स्कॉर्पियो एन वेरिएंट की डिमांड सबसे ज्यादा रही। इस एसयूवी की बिक्री का अंदाजा ऐसे लगा सकते हैं कि, बुकिंग शुरू होने के आधे घंटे में ही स्कॉर्पियो एन वेरिएंट की 1 लाख बुकिंग हो चुकी थीं। इस कार की कीमत भारतीय बाजार में 12.74 लाख रुपये की कीमत से शुरू होकर 24.05 लाख रुपये तक जाती है। वहीं इसके स्कॉर्पियो क्लासिक वेरिएंट को आप 11.99 लाख रुपये से 15.49 लाख रुपये में खरीद सकते हैं। महिंद्रा ने पिछले साल ही पुरानी स्कॉर्पियो को नए अवतार में लॉन्च कर दिया था।

ये भी पढ़ें: REALME 9I के पसीने छुड़ा देने वाले MOTO G42 स्मार्टफोन को 647 रूपए में खरीदने का शानदार मौका!, ऑफर का यहां से उठाएं लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories