सोमवार, मई 20, 2024
होमऑटोएक नहीं अनेक खूबियों के साथ लॉन्च हुई 2024 Maruti Suzuki Swift,...

एक नहीं अनेक खूबियों के साथ लॉन्च हुई 2024 Maruti Suzuki Swift, यहां जानें हर सवाल का जवाब

Date:

Related stories

क्या 2024 Maruti Swift फीचर और सेफ्टी में होगी Hyundai Exter से बेहतर?

2024 Maruti Swift vs Hyundai Exter: ऑटो जगत की बहुचर्चित कंपनी मारुती अपने विभिन्न कार मॉडल्स को लेकर हमेशा सुर्खियों में रही है।

2024 Maruti Suzuki Swift : Maruti Suzuki ने अपनी मोस्ट अवेटेड कार 2024 Maruti Suzuki Swift को लॉन्च कर दिया है। ये कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली 5 सीटर गाड़ियों में से एक है। मारुति की ये चौथी जनरेशन की कार है। जिसे कई खूबियों के साथ कंपनी ने लॉन्च किया है। इस कार को 6.49 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है। लेकिन इसके टॉप मॉडल के लिए ग्राहकों को 9.65 लाख रुपये तक की एक्स शोरुम कीमत चुकानी पड़ेगी।

2024 Maruti Suzuki Swift में क्या मिल नया?

इसके लुक में ज्यादा बदलाव तो नहीं किया गया है। लेकिन इसके नए बंपर, रेडिओटर ग्रिल के साथ दिए गए हेडलैंप और फॉग-लैंप ने इसकी खूबसूरती को और भी ज्यादा बढ़ा दिया है।इस कार के बैक लुक में भी बदलाव किया गया है। पीछे के दरवाजे पर लगे सी पिलर को हटा दिया गया है।इसके साथ ही इसमें अलॉय व्हील को जोड़ा गया है।

इसके इंटीरियर की बात करें तो इसमें Fronx कार के जैसा इंटीरियर दिया गया है। Swift में फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेंमेंट सिस्टम, सेंटर एयर-कॉन वेंट्स जैसी खूबियां मिलेंगीं। इस कार को और भी ज्यादा खास बनाने के लिए इसमें Free-standing infotainment system, Centre air-con vents, 9-inch Smart Pro Plus infotainment system, Wireless charging, Multi information display, Wide angle rear view camera, Rear AC vents, Connected technology जैसी चीजों को जोड़ा गया है। इसके साथ ही सेफ्टी के लिए इस कार में 6 airbags, 3-point seat belt, hill-hold control, electronic stability program जैसी खूबियां मिल रही हैं। इस कार में 40 से ज्यादा कनेक्टिविटी की फीचर्स दिए गए हैं।

2024 Maruti Suzuki Swift का पावरफुल इंजन

2024 Maruti Suzuki Swift के सबसे बड़े बदलावों की बात करें तो इसके इंजन को और भी ज्यादा पावरफुल बनाने के लिए 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर, जेड-सीरीज पेट्रोल इंजन  दिया गया है। ये कार 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ पेश की गई है।

2024 Maruti Suzuki Swift फीचर्स

फीचर2024 Maruti Suzuki Swift
इंजन1.2 लीटर, 3-सिलेंडर, जेड-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया गया है।
टॉर्क 82PS की पावर और 113Nm की टॉर्क देती है।
गियरबॉक्स5-speed MT and a 5-speed AMT गियरबॉक्स दिए गए हैं।
वेरियंटLXi, VXi, VXi(O), ZXi और ZXi+ जैसे 5 वेरियंट में लॉन्च हुई है।
माइलेज25.72 किमी का माइलेज देगी। ये माइलेज पुरानी कार से 3 किमी ज्यादा है।

2024 Maruti Suzuki Swift की प्री-बुकिंग लॉन्चिग से पहले ही शुरु हो गई थी। आप भी कंपनी की साइट या फिर डीलर के पास जाकर 11000 की टोकन मनी पर इसे बुक कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories