बुधवार, मई 1, 2024
होमऑटो5 Star Child Safety Rating Cars: Tata और Volkswagen की ये गाड़ियां...

5 Star Child Safety Rating Cars: Tata और Volkswagen की ये गाड़ियां हैं बच्चों के लिए सबसे ज्यादा सेफ, नहीं रहेगी कोई टेंशन!

Date:

Related stories

5 Star Child Safety Rating Cars: देश में लगातार बड़ी कारों यानी 5 और 7 सीटर गाड़ियों की मांग बढ़ रही है। इसके साथ बीते कुछ समय में जो सबसे अधिक सामने निकलकर आई है कि कारों में एडवांस फीचर्स के साथ अब लोग उनकी सेफ्टी रेटिंग भी चेक कर रहे हैं। नई कार खरीदने से पहले कारों को मिलने वाली सेफ्टी रेटिंग का काफी ध्यान रखा जा रहा है। अपने बच्चों की सुरक्षा (5 Star Child Safety Rating Cars) के लिए आपको भी सेफ्टी का ध्यान रखना चाहिए। इस खबर में जानें टॉप 5 कारों की डिटेल, जो बच्चों के लिए सेफ मानी जाती हैं। नीचे देखें डिटेल

Tata Safari Facelift की जानकारी

इस लिस्ट में पहला नाम टाटा मोटर्स की सफारी कार का है। टाटा ने हाल ही में सफारी का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है। इस कार में सेफ्टी के कई फीचर्स मिलते हैं। ऐसे में इस कार को चाइल्ड सेफ्टी के लिए ग्लोबल NCAP में 5 स्टार रेटिंग दी गई है। इस कार को कुल 49 में से 45 नंबर दिए गए हैं। इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1619000 रुपये (दिल्ली) है।

Tata Harrier Facelift की डिटेल

टाटा कंपनी ने हैरियर फेसलिफ्ट वर्जन को हाल ही में दुनिया के सामने रखा था। इस कार में काफी एडवांस फीचर्स मिलते हैं। टाटा ने इस कार को सेफ्टी के मामले में बेहद ही शानदार रखा है। इस एसयूवी को ग्लोबल NCAP में बच्चों की सेफ्टी के मामले में 5 स्टार रेटिंग मिली है। इसे कुल 49 में से 45 नंबर मिले हैं। इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1549000 रुपये (दिल्ली) है।

Volkswagen Virtus की डिटेल

दुनिया की सबसे बड़ी कार कंपनियों में से एक फॉक्सवैगन कंपनी की वर्टूस कार भी सेफ्टी के मामले में काफी बढ़िया ऑप्शन है। इस कार में सुरक्षा के लिए दमदार फीचर्स मिलते हैं। इस कार को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में बच्चों की सेफ्टी के लिए 5 स्टार रेटिंग दी गई है। इस गाड़ी ने कुल 49 में से 42 अंक हासिल किए हैं। इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1147900 रुपये (दिल्ली) है।

Skoda Slavia की जानकारी

फॉक्सवैगन कार मेकर कंपनी की स्कोडा स्लाविया गाड़ी सेफ्टी के लिए कई सारे फीचर्स देती है। अगर आप बच्चों की सुरक्षा को देखकर नई कार लेना चाहते हैं तो आप इस पर विचार कर सकते हैं। इस कार को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में बच्चों की सेफ्टी के लिए 5 स्टार रेटिंग दी गई है। इस गाड़ी ने 49 में से 42 पाइंट लिए हैं। इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1089000 रुपये (दिल्ली) है।

Volkswagen Taigun की डिटेल

बच्चों की सेफ्टी के मामले में फॉक्सवैगन कंपनी की Taigun कार भी एक शानदार ऑप्शन साबित हो सकती है। इस कार में सेफ्टी के लिए ढेर सारे फीचर्स देखने को मिलते हैं। ये कार चाइल्ड सेफ्टी के लिए ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग ले चुकी है। इस कार को 49 में से 42 नंबर मिले हैं। इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1161900 रुपये (दिल्ली) है।

यहां पर सिर्फ जानकारी के लिए बताया गया है। आप किसी भी नई कार को खरीदने से पहले उसकी सेफ्टी की जांच जरूर करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories