बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोअब क्या करेगी Tata Nexon EV? Mahindra XUV400 में एड हुए धांसू...

अब क्या करेगी Tata Nexon EV? Mahindra XUV400 में एड हुए धांसू फीचर्स, बुक करने से पहले जानें सारी खूबियां

Date:

Related stories

Mahindra XUV400: देश के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में कई गाड़ियां दस्तक देने को तैयार है। वहीं, कंपनियां अपने मौजूदा मॉडलों को भी पहले से बेहतर बनाने का काम कर रही है। इसी कड़ी में देसी कार कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी इलेक्ट्रिक कार एक्सयूवी400 (Mahindra XUV400) को पहले से अधिक सुरक्षित बना दिया है। महिंद्रा ने अपनी इकलौती इलेक्ट्रिक कार में कई फीचर्स एड किए हैं। जानिए क्या है पूरी खबर।

Mahindra XUV400 हुई अपडेट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महिंद्रा की ये इलेक्ट्रिक कार दो वेरिएंट में आती है। इसमें EC और EL वेरिएंट शामिल है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार को और बेहतर करके एक शानदार कार बनाने की कोशिश की है। इसके EC वेरिएंट में 34.5kwh की बैटरी पैक दी गई है। ये सिंगल चार्ज पर 375km की रेंज देती है। इसमें 3.3kw और 7.2kw का चार्जर मिलता है। वहीं, EL वेरिएंट में 39.4kwh का बैटरी पैक दिया गया है। ये सिंगल चार्ज पर 456km की रेंज देता है। इस ट्रिम में 7.2kw का चार्जर दिया गया है। EL वेरिएंट टॉप मॉडल है, ऐसे में इस मॉडल में ज्यादा फीचर्स और अधिक कलर ऑप्शन मिलते हैं।

Mahindra XUV400 के फीचर्स

महिंद्रा की इस कार में काफी कमाल के फीचर्स दिए गए हैं। इसमें प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, एलईडी टेललाइट्स, 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऐपल कार प्ले, एंड्रॉइड ऑटो, क्रूज कंट्रोल, ईएसपी, रिवर्स पार्किंग कैमरा, 6 एयरबैग्स, TPMS, ऑटो डिमिंड और फॉग लैंप का विकल्प मिलता है। इस कार की एक्सशोरुम कीमत 15.99 लाख से लेकर 19.19 लाख रुपये है। इस कार का मुकाबला टाटा नेक्सन ईवी से होता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories