Home ऑटो Electric अवतार से तहलका मचाने आ रहीं गुजरे ज़माने की Ambassador और...

Electric अवतार से तहलका मचाने आ रहीं गुजरे ज़माने की Ambassador और Sierra कार, मिल सकते हैं ये फीचर्स

0

Upcoming Car: भारत में वाहन निर्माता कंपनियां नई नई कारों को मार्केट में लॉन्च कर रही है और कुछ कंपनियां पुरानी कारों के दुबारा से मार्केट में उतारने को तैयार हैं। आज हम आपको बताने वाले हैं ऐसी दो कारों के बारे में जिनमें से एक कार भारत की Iconic कार रही है। फिल्हाल इन कारों का प्रोडक्शन भारत में काफी समय पहले बंद किया जा चुका है लेकिन देश में दुबारा से इन कारों को लॉन्च होने की खबरें सामने आ रही हैं। तो आइये जानते हैं कि वे कौन सी कार हैं जिन्होंने काफी समय तक ग्राहकों के दिलों पर राज किया और अब दुबारा से लॉन्च होने को तैयार हैं।

ये भी पढ़ें: Hero Xoom 110 और Honda Dio में कौन सा स्कूटर मचा सकता है धूम, एक क्लिक में खुल जाएंगे सारे राज

Hindustan Motor Ambassador

हिंदुस्तान मोटर की एंबेसडर (Ambassador) कार एक गाड़ी है जिसे किसी परिचय की जरूरत नहीं है और यह कार भारत की Iconic कारों में से एक है। फिलहाल ये कार भारतीय सड़कों पर दिखाई नहीं देती है और मौजूदा समय में यह कार सिर्फ कोलकाता शहर में ही बहुत कमी से टैक्सी के रूप में देख सकते हैं। अब मीडिया में ऐसी खबर आई हैं जिसमें एक बार फिर से यह एंबेसडर कार भारतीय सड़कों पर जल्द ही एंबेसडर भारतीय सड़कों पर फिर से दिखने लगेगी। यह कार भारत में 1956 से 2014 के बीच बेची गई है।  

बता दें कि हिंदुस्तान मोटर्स लिमिटेड (Hindustan Motors Ltd) ने अपनी एंबेसडर कार का नाम और ब्रांड (Brand) समेत अधिकार (Rights) प्यूज़ो (Peugeot) कंपनी को 80 करोड़ रुपये में बेच दिये थे लेकिन अब खबर आई है कि दोनों के Joint Venture यानी (संयुक्त उद्यम) के तहत यह कार दुबारा भारती मार्केट में दिखेगी। आपको बता दें कि आने वाली नई एंबेसडर कार पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार होगी और इसमें मॉर्डन इंटीरियर देखने को मिलेगा। इसका डिजाइन भी दिल ललचाने वाला होगा।

Tata Sierra

भारत की पहली एसयूवी टाटा सिएरा को 1991 में लॉन्च किया गया था। इसके बाद साल 2003 आते-आते इसका प्रोडक्शन कंपनी ने बंद कर दिया था। लेकिन टाटा मोटर्स अब इस कार को इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च करने को तैयार है। आपको बता दें कि कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2023 इस कार को इलेक्ट्रिक एसयूवी के रूप में पेश इसकी झलक देखने को मिली और उम्मीद की जा रही है कि आने वाले 2025 तक यह कार भारतीय सड़कों पर नजर आएगी। आने वाली टाटा सिएरा इलेक्ट्रिक में 40.5kWh का बैटरी पैक मिलने की संभावना है जो कि 437 km की रेंज देने में सक्षम होगा। इसका लुक काफी फ्यूचरिस्टिक होगा।

ये भी पढ़ें: Samsung ने लॉन्च किया Galaxy S23 Ultra का BMW M Edition, सिर्फ इतने ही यूजर्स खरीद पाएंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version