शुक्रवार, मई 3, 2024
होमऑटोकरोड़ो की कार चलाने वाले Anant Ambani के पास नहीं है यह...

करोड़ो की कार चलाने वाले Anant Ambani के पास नहीं है यह मंहगी कार, देखें रईसजादे का Car Collection

Date:

Related stories

12GB रैम व 50MP कैमरे के साथ आपका दिल जीतने आ रहा Google Pixel 8 और 8 Pro, जानें इनके लीक डिटेल्स

Google Pixel 8 and 8 Pro: गूगल के पिक्सल 8 और 8 प्रो स्मार्टफोन को लेकर टेक बाजार में खूब सुर्खियां बन रही हैं। इसको लेकर खबर है कि कंपनी जल्द ही अपने इस मॉडल को बाजार में उतार सकती है। अब इस संबंध में इस स्मार्टफोन के फीचर्स भी सामने आने लगे हैं।

Xiaomi Watch S3: शाओमी के अपकमिंग स्मार्टवॉच के फीचर्स हुए लीक! जानें खासियत

Xiaomi Watch S3: चीनी टेक कंपनी शाओमी (Xiaomi) अपने शानदार प्रोडक्ट के लिए जानी जाती है। इसके मोबाइल फोन से लेकर अन्य सभी गैजेट्स बेहद शानदार होते हैं।

boAt सहित इन कंपनियों के 20000mAh क्षमता वाले पावर बैंक पर Flipkart दे रहा भारी छूट, जानें डिटेल्स

Flipkart Sale: आधुनिक समय में अब बिना फोन के रह पाना संभव नहीं लगता। अगर कभी गलती से भी फोन छूट जाए तो लगता है हमने अपने शरीर के किसी महत्वपूर्ण हिस्से को छोड़ दिया है। ऐसे में स्मार्टफोन हमारे लिए बेहद जरुरी है पर उससे भी जरुरी है उसका ऑन मोड में रहना।

Ahmedabad Police: पुलिसकर्मी अब चिलचिलाती धूप में भी ले सकेंगे ठंडक का एहसास, ये AC Helmet ऐसे करेगा काम

Ahmedabad Police AC Helmet: बदलते समय के साथ तकनीक भी बदल रही है और इसी के साथ दिन प्रतिदिन आम लोगो से लेकर पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों के लिए भी बेहतर से बेहतर तकनीक की खोज हो रही है।

Youtube Shorts Video Viral कैसे करें, ये है सबसे आसान तरीका  

Youtube Shorts Video Viral: जैसे-जैसे देश और दुनिया बदल...

Anant Ambani Car Collection: दुनिया के टॉप 10 अमीर आदमियों में भारत के अरबपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी हैं कई लग्जरी कारों के शौकिन हैं। इनके पास दुनिया की कई मंहगी और लग्जरी कारों के ब्रांड जैसे Rolls Royes और Bentley की कारें भी हैं। इसके अलावा अंबानी परिवार लग्जरीरियस लाइफस्टाइल के साथ में उनका बिजनेस भी काफी चर्चा में रहता है, लेकिन इसके बावजूद अनंत अंबानी के पास McLaren 765 LT Spider कार नहीं है। यह भारत में सिर्फ एक ऐसी अकेली कार है जो सिर्फ हैदराबाद के बिजनेसमैन और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर नासिक खान के पास है। इस कार की कीमत 12 करोड़ रूपये है। तो आज हम आपको मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी के पास मौजूदा समय में कारों के कलेक्शन की लिस्ट के बारे में बताने जा रहे हैं। अनंत अंबानी बहुत जल्द शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: इस महीने लॉन्च होने वाली KIA SELTOS FACELIFT की ये खासियत दिल को छू लेगी, जानिए कीमत और स्मार्ट फीचर्स

Meredes Benz G63 AMG

इस लिस्ट में सबसे पहला नंबर है मर्सिडीज बेंज की जी63 का। यह 3942 सीसी इंजन के साथ में 8 सिलेंडर वाली एसयूवी कार है। इस कार की पावर 576.63 बीएचपी है और इसका पीक टॉर्क  850 एनएम का है। इसके अलावा इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी आता है। इस एसयूवी की कीमत 2.45 करोड़ रुपये के करीब है।

BMW i8

बीएमडब्ल्यू कंपनी की आई8 सीरीज भी लग्जरी कार में से एक है। इस कार की कीमत 2.14 करोड़ रुपये है। इस कार का इंजन 1499 का है जो 228 बीएचपी की के साथ में 320 एनएम का पीक टॉर्क देता करता है। यह कार 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ साथ में आती है।

Range Rover Vogue

रेंज रोवर की यह कार इस एसयूवी कार में का 3 लीटर का पेट्रोल और 3 लीटर का डीजल इंजन देखने को मिलता है। इसके साथ में इसमें 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया गया है। इस कार की शुरूआती कीमत 2.39 करोड़ रुपये से लेकर 4.17 करोड़ रुपये के बीच है।

Bentley Bentayga

इस कार की कीमत कीमत 4.10 करोड़ रुपये है। यह कार एक चलता फिरता लग्जरी होम भी कही जाती है। अनंत अंबानी के पास Bentley Bentayga सिर्फ 0 सेकंड में 4 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

Rolls Royce Phantom Coupe

इस लिस्ट में आखिरी और सबसे मंहगी कार का नाम रॉल्स रॉयस फैंटम कूपे का है। यह कार अनंत अंबानी के पास मौजूद सभी कारों में सबसे महंगी कार बताई जाती है। इस रॉल्स रॉयस की इस फैंटम कूपे की कीमत 8.99 करोड़ रुपये से लेकर 10.48 करोड़ रुपये के तक है। यह कार 6749 सीसी का इंजन के साथ आती है। इस कार की खास बात यह है कि इस कार का इंजन काफी साइलेंट होता है और रॉल्स रॉयस दुनिया के सबसे लग्जरी कार ब्रांड में से एक है।

ये भी पढ़ें: REALME 10 PRO PLUS को धूल चटाने वाले IQOO 9 SE 5G स्मार्टफोन पर AMAZON GREAT REPUBLIC DAY SALE दे रही जबरदस्त छूट!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories