रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोआ गई बच्चों की पहली रेसिंग बाइक Atom GP1, गजब फीचर्स और...

आ गई बच्चों की पहली रेसिंग बाइक Atom GP1, गजब फीचर्स और प्राइस जानकर कहेंगे- ‘वाह क्या बात है’

Date:

Related stories

Atom GP1: भारत समेत दुनियाभर में मोटरसाइकिल से लोगों को काफी प्यार होता है। ऐसे में जो लोग बाइक लवर्स हैं, उनके लिए एक बड़ी जानकारी सामने आई है। दरअसल आपने अडल्ट लोगों के लिए रेसिंग बाइक के बारे में सुना होगा। मगर क्या आपने बच्चों की रेसिंग बाइक (Atom GP1) के बारे में सुना या पढ़ा है। अगर नहीं तो आप इस खबर से अपनी जानकारी में इजाफा कर सकते हैं।

Atom GP1 की शानदार एंट्री

अब बच्चों के लिए भी रेसिंग बाइक मार्केट में आ गई है। हां ये एकदम सही है, कोयंबटूर की एक वाहन निर्माता कंपनी ने इंडिया की पहली रेसिंग बाइक लॉन्च कर दी है। इस बाइक के फीचर्स काफी शानदार है और इसकी कीमत जानकर आपके होश उड़ सकते हैं।

Atom GP1 की जानकारी

कोयंबटूर स्थित सीआरए मोटरस्पोर्ट्स कंपनी ने बच्चों के लिए एक स्पेशल रेसिंग बाइक एटम जीपी1 को पेश किया है। इस बाइक को 10 से लेकर 17 साल तक के बच्चें चला सकते हैं। कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस बाइक को सड़क पर चलाने की कानूनी मान्यता नहीं है। इस बाइक को सिर्फ रेसिंग ट्रैक पर ही चलाया जा सकता है।

Atom GP1 को लेकर कंपनी ने क्या कहा

कंपनी ने इस बाइक की जानकारी देते हुए कहा है कि इस बाइक से छोटे बच्चे अपने मोटोस्पोटर्स करियर की शुरुआत कर सकते हैं। कंपनी ने बताया है कि इस बाइक को डिजाइन से लेकर प्रोडक्शन तक में 3 साल का वक्त लगा है। कंपनी ने बताया है कि इस बाइक को पेश करने से पहले इसे कई महीनों तक रेसिंग ट्रैक पर टेस्ट किया गया है। कंपनी का दावा है कि वो हर साल 250 यूनिट का निर्माण करेगी।

Atom GP1 का पावरट्रेन

एटम जीपी 1 बाइक में 159cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। ये इंजन 15bhp की ताकत और 13.80nm का टॉर्क देती है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। बाइक में सिंगल डिस्क ब्रेक दिया गया है और बाइक के फ्रंट व्हील में यूएसडी फ्रंट फोर्क सस्पेंशन और रियर में मोनोशॉक के साथ एक कस्टम मेड फ्रेम दिया गया है। बाइक में 12 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके अलावा बाइक में स्पोर्टी पावर देने के लिए एसएस एग्जॉस्ट लगाया गया है, जिससे बाइक को कमाल की क्षमता मिलती है और परफॉर्मेंस बेहतर हो जाती है। इस बाइक की कीमत 2.75 लाख रुपये है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories