रविवार, मई 12, 2024
होमऑटोMotoGP Bharat 2023: दुनिया के सबसे बड़े बाइक रेसिंग इवेंट की टिकट...

MotoGP Bharat 2023: दुनिया के सबसे बड़े बाइक रेसिंग इवेंट की टिकट बिक्री हुई शुरू, इस तरह से आप भी करें बुक

Date:

Related stories

MotoGP Bharat 2023: दुनियाभर में मोटरसाइकिल रेसिंग का सबसे बड़ा आयोजन इस साल इंडिया में होने जा रहा है। अगर आप बाइक रेसिंग को पसंद करते हैं और अभी तक आपको इस आयोजन के बारे में नहीं पता था तो आपको बता दें कि ये सच है। मोटोजीपी रेस (MotoGP Bharat 2023) का आयोजन इस साल भारत के उत्तर प्रदेश राज्य के ग्रेटर नोएडा में होगा। बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में 22 से 24 सितंबर 2023 के बीच आयोजित होगी।

MotoGP Bharat 2023 की टिकट बिक्री शुरू

इस आयोजन की टिकट की बिक्री भी शुरू हो गई है। अगर आप दुनिया की सबसे बड़ी रेस का हिस्सा बनना चाहते हैं तो आपको जल्द से जल्द टिकट को बुक कर लेना चाहिए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत में टिकट की बिक्री फेयरस्ट्रीट स्पोर्ट्स कर रहा है। आजोयन के लॉन्च इवेंट की टिकट बुक मॉय शो की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए बुक की जा सकती है। साइट पर प्री-रजिस्टर्ड बुकिंग शुरू हो गई है। प्री-रजिस्टर्ड बुकिंग एक हफ्ते से जारी है, वहीं, जनरल टिकटों की बुकिंग 24 जून 12 बजे से शुरू हो गई है।

ये भी पढ़ें: पुरानी नहीं बल्कि नई Maruti Suzuki Jimny 457000 रुपये सस्ती मिल रही है, अभी जानें वरना बाद में होगा पछतावा!

जानिए टिकट की कीमत

बताया जा रहा है कि इस मेगा इवेंट के लिए 11 तरह की टिकटें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। इसमें सबसे सस्ती टिकट 800 रुपये की है। वहीं, मेन ग्रैंडस्टैंड टिकटों की कीमत 20 से 30 हजार रुपये है। इसके साथ ही शानदार प्लेटिनम कॉरपोरेट बॉक्स की कीमत 40 हजार रुपये रखी गई है।

इस तरह से करें टिकट बुक

अगर आप इस रेस में जाने के लिए टिकट बुक करना चाहते हैं तो आपको पहले बुक मॉय शो की आफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद अपनी पसंदीदा सीटों को चुनें और मांगी गई कुछ जानकारियों के बाद भुगतान कर दें। ऐसा करते ही आपका टिकट बुक हो जाएगा। बुक हुआ टिकट 22 सितंबर से लेकर 24 सितंबर 2023 तक, मतलब तीनों दिन वैलिड रहेगा।

देश को होगा फायदा

मालूम हो कि मोटोजीपी बाइक रेसिंग का आयोजन पहली बार हो रहा है। ग्रेटर नोएडा के बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में 1 लाख लोग बैठ सकते हैं। बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट 5 किलोमीटर लंबा है और इसमें 16 कोने हैं। भारत के लिए इस सबसे पुरानी और खास बाइक रेसिंग का आयोजन करना काफी बड़ी बात है, इससे देश में बाइक रेसिंग को और अधिक बढ़ावा मिलेगा।

ये भी पढ़ें: एक बार फिर मचेगा कोहराम! Samsung Galaxy S24 में 200MP का कैमरा और जबरा स्पेसिफिकेशन्स कर देंगे सबकी बोलती बंद

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories