रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोAuto Expo 2023: 700KM की धांसू रेंज के साथ लॉन्च हुई BYD...

Auto Expo 2023: 700KM की धांसू रेंज के साथ लॉन्च हुई BYD Seal Electric Car, प्रीमियम लुक के आगे रुक जाएंगी दिल की धड़कनें

Date:

Related stories

Auto Expo 2023: इंडिया के ऑटोमोबाइल सेक्टर में इस समय Auto Expo 2023 की काफी धूम है। देश और दुनिया की कई वाहन कंपनियां अपने नए मॉडलों को पेश करेंगी। ऐसे में आपको बता दें कि इस ऑटो एक्सपो में एक शानदार इलेक्ट्रिक कार पेश हुई है। BYD Seal इलेक्ट्रिक को ऑटो एक्सपो में लॉन्च कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि ये इलेक्ट्रिक कार अपने फीचर्स की वजह से चर्चा का विषय बनी हुई है।

BYD Seal Electric Car की जानकारी

आपको बता दें कि चीन की वाहन निर्माता कंपनी BYD ने अपनी सेडान कार को पेश कर दिया है। इस कार को लग्जरी कार भी कहा जा रहा है। बताया जा रहा है कि ये कार पूरी तरह से ई-प्लेटफॉर्म पर आधारित है। चाइनीज कंपनी ने इस कार में 8 इन 1 कैपेसिटी वाला इलेक्ट्रिक पावरस्ट्रैन दिया है। कंपनी ने इस सेडान में सेल टू बॉडी का उपयोग किया है।

ये भी पढ़ें: TVS iQube स्कूटर बना लोगों की पहली पसंद, बिक्री में 580% की हुई बढ़ोत्तरी

BYD Seal Electric Car के फीचर्स

BYD Seal में दो दमदार बैटरी पैक दिए गए हैं। इसका पहला बैटरी पैक 61.4 kWh है। दूसरा 82.5 kWh बैटरी पैक है। इसकी खासियत है कि ये होम चार्जर के साथ ही डीसी चार्जर का भी विकल्प दिया गया है। BYD Seal की 61.4 kWh बैटरी पैक के साथ इसकी ड्राइविंग रेंज 550 किलोमीटर है। वहीं, 82.5 kWh बैटरी पैक के साथ ये कार 700 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। वहीं, कंपनी का दावा है कि ये कार मात्र 3.8 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार हासिल कर लेती है।

बैटरी 61.4 kWh, 82.5 kWh
रेंज 550 KM, 700KM
रफ्तार 3.8 में 0 से 100KM
खास फीचरस्लीक हैडलाइट्स, एलईडी लाइट्स

BYD Seal Electric Car की खासियत

बिल्ड योर ड्रीम कंपनी ने इस कार को प्रीमियम लुक दिया है। इसमें यूनिक डिजाइन के साथ आगे का हिस्सा काफी स्मूथ दिया है। कंपनी ने इसमें स्लीक हैडलाइट्स, एलईडी लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है। 

बिल्ड योर ड्रीम कंपनी ने इसे भारतीय बाजार में पेश करने को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं है। हालांकि, कहा जा रहा है कि कंपनी इसे अक्टूबर से दिसंबर 2023 तक के बीच में पेश कर सकती है। इससे पहले कंपनी ने BYD Atto 3 को लॉन्च किया था। कंपनी ने इस कार में काफी एडवांस फीचर्स दिए हैं।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories