शुक्रवार, मई 17, 2024
होमऑटोकम पेट्रोल में लंबी सैर करा देगी Bajaj की प्यारी Platina 100...

कम पेट्रोल में लंबी सैर करा देगी Bajaj की प्यारी Platina 100 बाइक, इन फीचर्स के दम कही जाती है माइलेज किंग

Date:

Related stories

Bajaj Platina 100: बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमतों के कारण कई लोग ज्यादा माइलेज वाली मोटरसाइकिल लेना पसंद करते हैं। इसके लिए लोगों के मन में सबसे पहले Hero Splendor का नाम आता है। लेकिन इस बाइक की ज्यादा डीमांड के कारण इसकी कीमत भी ज्यादा है। मगर हम आपको Hero Splendor को माइलेज के मामले में टक्कर देती Bajaj Platina 100 मोटरसाइकिल के बारे में बताने वाले हैं। इस बाइक की कीमत Hero Splendor से काफी कम है। अगर आप भी इस बाइक को खरीदने का प्लान कर रहे हो तो पढ़िए इसकी सभी स्पेसिफिकेशन, फीचर्स, माइलेज और कीमत की जानकारियां।

ये भी पढ़ें: चलते-चलते अचानक आग का गोला कैसे बन गई Tata Nexon Electric कार? सवाल उठते ही कंपनी ने लिया बड़ा एक्शन

Bajaj Platina 100 की स्पेसिफिकेशन

Bajaj Platina 100 में 102CC का नया 4-स्ट्रोक, डीटीएस-आई, सिंगल सिलेंडर नए BS6 मानकों वाला इंजन आता है, जो कि 7.9BHP की पावर और 8.34Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 4-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। इस मोटरसाइकिल की माइलेज की बात करें तो यह एक लीटर पेट्रोल में 75 किलोमीटर का माइलेज देती है और इसमें 11 लीटर का पेट्रोल टैंक भी दिया गया है। इस बाइक में कम्फर्टेबल राइड के लिए इसके फ्रंट में हाइड्रोलिक टेलीस्कोपिक और पिछली तरफ स्प्रिंग सस्पेंशन दिए गए हैं।

Bike Bajaj Platina 100
Engine 102CC
Power 7.9BHP
Torque 8.34Nm
Other Features Electric start, LED DRL, fuel gauge, analog speedometer and tachometer

 

Bajaj Platina 100 के फीचर्स

Bajaj Platina 100 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील के साथ फ्रंट डिस्क ब्रेक का ऑप्शन भी आता है। इसमें इलेक्ट्रिक स्टार्ट, LED डीआरएल, फ्यूल गेज, एनालॉग स्पीडोमीटर और टैकोमीटर आता है। इस बाइक की टॉप स्पीड 90 किमी प्रति/घंटा है। इस बाइक से कार्बोरेटर को हटाकर फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस कर दिया गया है।

Bajaj Platina 100 की कीमत

Bajaj Platina 100 की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 62638 रुपये से लेकर इसके टॉप वेरिएंट में जानें पर 79282 रुपये एक्स शोरूम हो जाती है। यह बाइक चार वेरिएंट के साथ ही चार कलर ऑप्शन में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें: Mercedes ने लॉन्च की पहली Maybach EQS 680 इलेक्ट्रिक SUV, 600KM की रेंज और तूफानी स्पीड कर रही घायल

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories