गुरूवार, जून 13, 2024
होमऑटोचलते-चलते अचानक आग का गोला कैसे बन गई Tata Nexon Electric कार?...

चलते-चलते अचानक आग का गोला कैसे बन गई Tata Nexon Electric कार? सवाल उठते ही कंपनी ने लिया बड़ा एक्शन

Date:

Related stories

Tata Nexon Fire: आपने कारों में आग लगने की घटना को पहले भी देखा होगा, लेकिन इस बार किसी पेट्रोल-डीजल वाली कार में आग नहीं लगी है। बल्कि देश की जानी मानी और सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon में आग लगने का मामला सामने आया है। इस कार में लगी हुई आग का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल है और इसको लेकर लोगों के बीच असुरक्षा की भावना पैदा हो गई है और इस घटना के बाद कंपनी ने जांच के आदेश दे दिए हैं। तो आइए क्या है पूरा मामला जानते हैं।

ये भी पढ़ें: Mercedes ने लॉन्च की पहली Maybach EQS 680 इलेक्ट्रिक SUV, 600KM की रेंज और तूफानी स्पीड कर रही घायल

सोशल मीडिया पर वायरल है वीडियो

सोशल मीडिया पर Tata Nexon Electric कार में आग लगने का एक वीडियो वायरल है, जिसे कमल जोशी नाम के पत्रकार ने अपने ट्विटर आकाउंट पर शेयर किया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सफेद रंग की Tata Nexon ईवी में आग लगी हुई है। इसके अलावा आग को दमकलकर्मी पानी की सहायता बुझा रहे हैं और वहां मौजूद पुलिसकर्मी ट्रफिक के लिए रास्ता खुलवा रहे हैं। Tata Nexon EV में लगी आग का ये वीडियो मुंबई के वेस्ट वसई इलाके में एक रेस्तरां के बाहर का बताया जा रहा है।

हादसे में सभी यात्री रहे सुरक्षित

इस हादसे में कार यात्रियों को किसी तरह की छति नहीं पहुँची है और सभी पैसेंजर सुरक्षित हैं। वहीं किसी के हताहत होने की भी कोई सूचना नहीं है। अभी तक आग लगने का कारण पता नहीं लग पाया है। यह भी कहा जा रहा है कि Tata Nexon EV में आग बैटरी की वजह से नहीं लगी है और यह भी कहा जा रहा है कि बढ़ती गर्मी के कारण इस कार की बैटरी में आग लगी है।

Tata Motors ने दिया बयान

इस हादसे को लेकर Tata Motors ने बुधवार को अपने बयान में कहा है कि “Nexon EV में लगी आग के कारणों की जांच करने का आश्वासन दिया है। कंपने आगे कहा है कि “इस कार में आग लगने की एक घटना के तथ्यों का पता लगाने के लिए जांच चल रही है और हम अपनी पूरी जांच के बाद पूरी प्रतिक्रिया देंगे। हम अपने वाहनों और उनके यूजर्स की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। देश भर में पिछले 4 सालों में करीब 30000 से ज्यादा ईवी ने 10 करोड़ किलोमीटर के लगभग दूरी तय की है और यह Nexon EV में आग लगने की पहली घटना है।”

ये भी पढ़ें: TATA की इस कार पर Virat कोहली क्यों छिड़कते हैं जान, इन खासियतों पर हैं फिदा

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories