सोमवार, मई 20, 2024
होमऑटोसड़कों की शान कहे जाने वाले Bajaj Chetak Electric Scooter को 20000...

सड़कों की शान कहे जाने वाले Bajaj Chetak Electric Scooter को 20000 रुपए में कैसे खरीदें, Ola को देता है टक्कर

Date:

Related stories

Bajaj Chetak Electric Scooter: 90 दशक तक सड़कों की शान रहे इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी समय पहले बंद कर दिया गया था। ऐसे में बजाज ने बीते सालों चेतक को इलेक्ट्रिक वर्जन (Bajaj Chetak Electric Scooter) में बाजारों में उतार दिया था जिसके बाद साल 2023 में इसे अपग्रेड कर दोबारा बाजारों में उतार दिया गया। ऐसे में अगर आप Bajaj Chetak Electric Scooter को खरीदने का मन बना रहे हैं तो बता दें कि दिल्ली में इसकी एक्सशोरूम कीमत 1,15,252 रुपए है वहीं इसके टॉप एंड वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 1,59,257 रुपए है। इस स्कूटर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। अगर आपका बजट कम है तो आप इसे 20,000 रुपए की डाउनपेमेंट देकर घर ले जा सकते हैं। आइए जानते हैं बजाज चेतक के इलेक्ट्रिक स्कूटर की EMI, डाउनपेमेंट के बारे में।

Also Read: Longest Train of India: शेषनाग से भी बड़ी है यह ट्रेन, चलाने के लिए लगते हैं 6 इंजन…जानें इनसे जुड़े रोचक तथ्य

3500 रुपए प्रति महीने देनी होगी Bajaj Chetak Electric Scooter की EMI

बता दें कि अगर आप इसके बेस मॉडल को खरीदते हैं तो आपको 20000 रुपए की डाउनपेमेंट देनी होगी। अगर आप 3 साल के लिए लोन लेते हैं तो आपको 9.5 फीसदी की वार्षिक दर से ब्याज मिलेगा। इस अनुसार आपको हर महीने लगभग 3500 रुपए की EMI किश्त देनी पड़ सकती है। अगर आप चाहें तो ज्यादा डाउनपेमेंट देकर या ब्याज की समय सीमा बढ़वा भी सकते हैं। ध्यान रहे कि आप अपनी सुविधानुसार राशि ब्याज दर और डाउन पेमेंट के हिसाब से किस्त की EMI को कम या ज्यादा करवा सकते हैं। हालांकि आपको फाइनेंस कराने से पहले एक बार इस बारे में किसी बैंक या किसी प्रोफेशनलिस्ट से जानकारी जरूर लेनी चाहिए।

क्या हैं स्पेसिफिकेशन्स

Brand Bajaj
Model Bajaj Chetak Scooter
Fuel Type Electric
Battery Capacity 3 kWh
Max Power 4080 Watt
Max Torque 20 Nm
Riding Range 90 Km
Top Speed 63 kmph
Charging Time 5 Hours
Fast Charging Time 4 Hours
Transmission Automatic
Motor Type BLDC Motor
Battery Type Lithium Ion
Front Suspension Leading-Link Suspension
Rear Suspension Monoshock

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

Latest stories