Bajaj Chetak
Bajaj Chetak

Bajaj Chetak: दिवाली का त्योहार आ चुका है और ऐसे में आपने किसी इलेक्ट्रिक स्कूटर को घर लाने की प्लानिंग कर ली है लेकिन कन्फ्यूज हो रहे हैं और समझ नहीं आ रहा है कि किसे इस दिवाली घर लाया जाए तो इसमें हम आपकी थोड़ी मदद कर सकते हैं। हम यहां एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बता रहे हैं। जिसमें धाकड़ रेंज के साथ फीचर्स भी गजब के मिल जाते हैं। जी हा, हम Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात कर रहे हैं।

बजाज चेतक को घर लाने का EMI प्लान

अगर आपके पास इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के लिए पूरा बजट नहीं है तो निराश होने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि इस पर शानदार EMI प्लान मिल रहा है, जो इलेक्ट्रिक स्कूटर घर लाने के सपने को साकार कर सकता है। इसको आप 4501 रुपये प्रतिमाह मासिक ईएमआई पर ले सकते हैं। इसमें दो वेरिएंट आते हैं जिसकी कीमत 1.31 लाख रुपये है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट (Premium 2023 Edition) के लिए ये कीमत 1.61 लाख रुपये तक जाती है। इनमें से किसी भी स्कूटर को लेने के लिए आपको कम से कम 10000 रुपये का डाउनपेमेंट करना होगा और बची हुई रकम की मासिक किस्त बन जाएंगी।

Bajaj Chetak रेंज और टॉप स्पीड

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल चार्ज में 108 किमी तक चलाया जा सकता है। इसकी टॉप स्पीड 63 किमी/प्रति घंटा की है। इसमें 2.9 kWh क्षमता वाली बैटरी प्रदान की जाती है। कंपनी के मुताबिक बैटरी को जीरो से 100 प्रतिशत तक चार्ज में 5 घंटे का वक्त लग जाता है। बजाज चेतक में जो 4.08 किलोवाट का मोटर प्रदान किया गया है। वह 16 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करने का सामर्थ्य रखता है।

Bajaj Chetak के फीचर्स

इस स्कूटर को दो राइडिंग मोड में चलाया जा सकता है। जो कि स्पोर्ट और ईको हैं। इसमें रियर साइड़ में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है तो आगे कि तरफ लीडिंग लिंक सस्पेंशन प्रदान किया जाता है। स्कूटर सीबीएस ब्रेकिंग सिस्टम के साथ में आता है। इसमें दोनों ही साइड़ में 12 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं, इसके अलावा डिजिटल ओडोमीटर की सुविधा मिलती है।

फीचर्स Bajaj Chetak
रेंज108 किमी
टॉप स्पीड63 किमी/प्रति घंटा
बैटरी क्षमता2.9 kWh क्षमता
चार्जिंग समय5 घंटा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।