गुरूवार, मई 16, 2024
होमऑटोपेट्रोल सूंघ कर चलने वाली बाइक में से एक है Bajaj Platina,...

पेट्रोल सूंघ कर चलने वाली बाइक में से एक है Bajaj Platina, जानें माइलेज से लेकर कीमत तक सभी जानकारियां

Date:

Related stories

Bajaj Platina 110 Bike: Hero Splendor Plus को कितनी टक्कर देती है बजाज की ये बाइक? देखें खासियत और फीचर

Bajaj Platina 110 Bike: बजाज (Bajaj) के बाइक की मांग भारतीय बाजार में खूब देखने को मिलती है। कहा जाता है कि ये कंपनी भारतीय परिवेश को ध्यान में रखते हुए अपने गाड़ियों का निर्माण करती है और देश के ज्यादातर हिस्सों में अपने पहुंच रखने का प्रयास करती है।

Bajaj की सस्ती Platina 125 आगे धूल फांकती हैं महंगी बाइक्स, माइलेज के दम पर बनी सुपरकिंग

 Platina 125CC ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। जो कि इसे बेहद खास बनाते हैं। इसेक इसके साथ ही  इस बाईक के 3 कलर ऑप्शन में उतारा गया है।

दुश्मनों के छक्के छुड़ाने वाली Bajaj Platina 100 को 20000 में लाने का मौका! सस्ते में लूट सको तो लूट लो

Bajaj Platina 100 को बहुत ही कम दाम में घर लाने का मौका मिल रहा है। अगर आप सस्ते में किसी अच्छी बाइक को खरीदना चाहते हैं तो आप इसे घर ला सकते हैं।ये बाइक अपने माइलेज के लिए जानी जाती है।

Bajaj Platina: सबसे ज्यादा माइलेज देनें वाली बाइक में Bajaj Auto की Platina का नाम आता है, क्योंकी ये कंपनी की सबसे ज्यादा माईलेज देने वाली बाइक में से एक है। इसी कारण इसे देश में काफी ज्यादा पसंद भी किया जाता है। आपको बता दें कि Bajaj Platina कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक में से एक है। इस बाइक में बेहतरीन फीचर्स के साथ अच्छा लुक भी देखने को मिल जाता है। इसके अलावा इस बाइक में शानदार फीचर्स के साथ में शानदार इंजन भी देखने को मिल जाता है। तो आइए देखते हैं इस बाइक की सभी खासियतों से लेकर कीमत और माइलेज तक की जानकारियां।

ये भी पढ़ें: नाम से एक जैसी Maruti Jimny और Gypsy में क्या है बड़ा फर्क, एक क्लिक में यहां देखें अंतर

Bajaj Platina का इंजन

Bajaj Platina बाइक में कंपनी ने 102CC का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है और ये इंजन 7.9Ps की पावर और 8.30Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इस बाइक में कंपनी ने मैनुअल ट्रांसमिशन दिया है। अगर बात करें इसकी माइलेज की तो कंपनी इसमें 90 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज ऑफर करती है।

Bajaj Platina की कितनी है कीमत

अगर बात की जाए Bajaj Platina की तो इस बाइक कि शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत 67808 रुपये दिल्ली में है। ऐसे में अगर आप भी किसी बेहतरीन और शानदार माइलेज वाली बाइक को खरीदना का प्लान कर रहे हैं। तो Bajaj कंपनी यह Platina बाइक आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन हो सकती है। इसके अलावा ये बाइक खरीदने के लिए कंपनी से जुड़े बैंक आपको जबरदस्त फाइनेंस प्लान भी दे सकते हैं।

इसे भी पढ़ेंःPM Modi G-7 का बनेंगे हिस्सा , जानें तीन देशों की यात्रा क्यों है खास?

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories