शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमऑटोBajaj Pulsar NS160 रफ्तार ही नहीं सेफ्टी के मामले में भी है...

Bajaj Pulsar NS160 रफ्तार ही नहीं सेफ्टी के मामले में भी है नंबर 1, इन खास फीचर्स से है लैस

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Bajaj Pulsar NS160: स्पोर्ट बाइक्स के शौकीनों के लिए बजाज ने हाल में अपनी दो मोटरसाइकिल को हाल ही में लॉन्च किया है जिनमें कंपनी ने दो अपडेटेड मॉडल एनएस160 और एनएस200 को भारतीय मार्केट में उतारा है। लेकिन आज हम सिर्फ एनएस160 बाइक के बारे में बात करने वाले हैं और यह एक कम बजट में अच्छी स्पोर्ट्स बाइक है। तो आइए देखते हैं इस बाइक की स्पेसिफिकेशन के बार में जानकारियां।

ये भी पढ़ें: जबरदस्त कार कलेक्शन के लिए हो जाएं तैयार, दुनिया की सबसे महंगी Bugatti Supercars के साथ PUBG मचाएगा धूम

Bajaj Pulsar NS160 के सभी टेक्निकल स्पेसिफिकेशन

बजाज कंपनी ने अपनी इस नई स्पोर्ट्स बाइक में सिंगल सिलेंडर वाला 160 सीसी का ऑयल कूल्ड इंजन दिया है, जो 15.3hp की पावर और 14.6Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करता है। इस इंजन के साथ कंपनी ने 5-स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा है। इस बाइक की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये 4O से 45 किमी/लीटर का माइलेज देती है और इस बाइक की टॉप-स्पीड 115 किमी/घंटा है।

Model Bajaj Pulsar NS160
Engine 160 CC Oil Cooled
Power 15.3Hp
Torque 14.6Nm
Transmission 5-Speed
Mileage 40-45Kmpl

 

Bajaj Pulsar NS160 के फीचर्स

नई बजाज पल्सर एनएस160 में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें स्प्लिट-स्टाइल वाली सीट,  एक अंडरबेली एग्जॉस्ट सिस्टम और एक पिलर ग्रैब रेल के साथ इस में हैलोजन हेडलैंप, एलईडी टेललाइट, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इस बाइक की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 12L की है और इसका वजन 151 किग्रा है। इस नई अपडेटेड बजाज पल्सर एनएस160 की दिल्ली में शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 1.35 लाख रुपये है।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories