रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोBest CNG Cars Under 10 Lakh: नई गाड़ी खरीदने का है प्लान?...

Best CNG Cars Under 10 Lakh: नई गाड़ी खरीदने का है प्लान? देखें Maruti, Tata और Toyota की जबरदस्त CNG कारें

Date:

Related stories

रेंज की बादशाह Tata Taigo EV के गिरे भाव, मिल रहा हजारों का डिस्काउंट

Tata Taigo EV: पिछले कुछ समय से इलेक्ट्रिक वाहनों...

Best CNG Cars Under 10 Lakh: CNG के बढ़ते डिमांड के बीच अब लोगों की सोच बदलने लगी है। लोग बढ़-चढ़ कर CNG मॉडल्स के कार को खरीदने की सोच करे हैं और इस तर्ज पर अपने कदम बढ़ा रहे हैं। इस कड़ी में एक समस्या आती है कि हमारे पास कितना धन उपलब्ध है। लोगों को लगता है कि सीएनजी की कार सामान्य कारों से बहुत महंगी होती हैं। ऐसे में हमने सोचा कि हम आपको ऐसे सीएनजी मॉडल्स कार (CNG Car) से परिचित कराते हैं जिनकी कीमत दस लाख रुपये से कम है और वो फीचर्स से लेकर अन्य कसौटी पर बेहतर ढ़ग से खरा उतर सकती हैं।

Maruti Brezza S-CNG कार

मारुति सुजुकी की शानदार लुक वाले कार Brezza का CNG वर्जन देखने लायक है। इसके लुक इतने आकर्षक हैं कि ये ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित कर सकती है। रेड और ब्लैक कलर के साथ Brezza के इस CNG वर्जन की एक्स शोरुम कीमत दस लाख रुपये से कम है। देश की राजधानी दिल्ली में इसकी एक्स शोरुम कीमत 829000 रुपये से शुरू हो जाती है। ऐसे में अगर आप CNG मॉडल कार खरीदने की सोच रहे हैं तो Brezza का ये CNG वर्जन आपके लिए विकल्प बन सकता है। फीचर के तौर पर इसमें इलेक्ट्रिक सनरुफ, एयर बैग्स, सेंसर कैमरा, LED स्क्रीन समेत कई आधुनिक फीचर्स उपलब्ध हैं।

Tata Tigor iCNG कार

टाटा (Tata) ने अपने सभी कारों को अब सीएनजी रुप देना शुरू कर दिया है। इसके कई मॉडल्स अब सीएनजी के साथ मार्केट में उपलब्ध हैं। ऐसे में अगर आप सीएनजी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो टाटा की Tigor आपके लिए विकल्प के रुप में बन सकती है। इसकी कीमत भी दस लाख रुपये से कम है और फीचर के लिहाज से ये कार एकदम शानदार है। दिल्ली में इसकी एक्स शोरुम कीमत 7.80 लाख रुपये से शुरू होती है। फीचर के तौर पर इसमें डुअल फ्रंट एयर बैग, ABS ब्रेक तकनीक, रियर कैमरा व्यू समेत कई आधुनिक फीचर हैं जो इसे खास बनाते हैं।

Toyota Glanza CNG कार

टोयोटा के इस कार के सेफ्टी फीचर से लेकर अन्य सभी फीचर कमाल के हैं। मैनुअल गियर पैटचर्न के साथ आने वाली इस कार में फ्रंट और साइड एयर बैग देखने को मिलते हैं। इसके अतिरिक्त इसमें इंटरटेनमेंट के लिए LED स्क्रीन और अन्य फीचर उपलब्ध हैं। शानदार फीचर से लैस इस कार की कीमत भी दस लाख रुपये से कम है। दिल्ली में इसकी एक्स शोरुम कीमत 860000 रुपये शुरू है। ऐसे में अगर आप सीएनजी (CNG) कार खरीदने की सोच रहे हैं तो टोयोटा की ये कार आपके लिए बेस्ट हो सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories