शनिवार, मई 4, 2024
होमऑटोBest EV Under 15 Lakhs: TATA की इन इलेक्ट्रिक कारों के फीचर...

Best EV Under 15 Lakhs: TATA की इन इलेक्ट्रिक कारों के फीचर से लेकर रेंज तक सब हैं कमाल, जानें डिटेल्स

Date:

Related stories

रेंज की बादशाह Tata Taigo EV के गिरे भाव, मिल रहा हजारों का डिस्काउंट

Tata Taigo EV: पिछले कुछ समय से इलेक्ट्रिक वाहनों...

Tata Motors: टाटा की सेल में बंपर उछाल, जनवरी में बेच डाली 86125 यूनिट्स

Tata Motors: इंडियन वाहन बाजार में टाटा मोटर्स (Tata...

Best EV Under 15 Lakhs: बाजार के बदलते मिजाज़ को देखते हुए टाटा ने अब इलेक्ट्रिक कारों पर फोकस रखना शुरु कर दिया है। खबरों की माने तो आने वाले वर्षों में ज्यादातर कंपनियां अपने अन्य वर्जन को छोड़ इलेक्ट्रिक की ओर कदम आगे बढ़ाएंगी और नए-नए कार देखने को मिलेंगे। टाटा (TATA) ने इस तर्ज पर अपनी तैयारी पहले ही पूरी कर ली है और शानदार रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कारों (Electric Car) को बाजार में उतार दिया है। ऐसे में अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपको टाटा (TATA) के कुछ EV के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत 15 लाख रुपये से कम है और फीचर के लिहाज से वो बेस्ट हैं।

Tata Tiago EV

शानदार लुक के साथ टाटा की ये EV लोगों को अपनी ओर खूब आकर्षित कर रही है। फीचर के लिहाज से इसमें फुली ऑटो एसी, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, पंचर रिपेयर किट जैसे फीचर हैं। वहीं कंपनी का दावा है कि 19.2 KWH वाली बैटरी के साथ इस कार को सिंगल चार्ज में 250 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसके अतिरिक्त एक और वर्जन में उपलब्ध इस कार को 24 KWH की बड़ी बैटरी के साथ उतारा गया है। इसे सिंगल चार्ज में 315 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसकी एक्स शोरुम कीमत (दिल्ली) 8.69 लाख रुपये से शुरु है। बदलते मॉडल के साथ इसकी कीमत में बदलाव देखने को मिल सकता है।

Tata Tigor EV

टाटा की एक और इलेक्ट्रिक कार जिसके चर्चे जोरों पर है वो है टिगोर। इसकी कीमत (एक्स शोरुम दिल्ली) 12.49 लाख रुपये से शुरु है। बदलते मॉडल और बदलते शहर के साथ इसमें बदलाव देखा जा सकता है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 306 किलोमीटर की रेंज ऑफर कर सकती है। वहीं इसके फास्ट चार्जिंग फीचर के बदौलत इसे महज 65 मिनट में जीरो से 80 फीसदी चार्ज किया जा सकता है। फीचर के तौर पर इसमें ड्यूल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी जैसे तकनीक उपलब्ध हैं।

टाटा नेक्सन ईवी (Nexon EV)

टाटा की ये प्रीमीयम कार अपने शानदार फीचर से सबका दिल जीत सकती है। अगर आप 15 लाख रुपये तक की इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो ये आपके लिए बेस्ट विकल्प बन सकती है। इस EV के XM मॉडल की शुरुआती कीमत (एक्स शोरुम) 14.49 लाख रुपये है। कंपनी का दावा है कि इसे 60 मिनट में 10 से 80 फीसदी चार्ज किया जा सकता है। वहीं यह सिंगल चार्ज पर 312 किमी की दूरी तय कर पाने में सक्षम है। फीचर के तौर पर इसमें डुअल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और आइसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे तकनीक मौजूद हैं। वहीं क्रूज कंट्रोल, टायर प्रैशर मॉनिटरिंग सिस्टम और स्मार्ट वॉच इंटीग्रेशन जैसे आधुनिक फीचर इसे खास बनाते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories