सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोHonda, Bajaj और TVS ये बाइक्स सस्ते में देती है 90KM का...

Honda, Bajaj और TVS ये बाइक्स सस्ते में देती है 90KM का माइलेज, जेब पर नहीं पड़ने देंगी बोझ

Date:

Related stories

Best Mileage Bikes: पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए बहुत से लोगों के लिए ज्यादा माइलेज वाली मोटरसाइकिल की डिमांड बढ़ रही है। लोगों की जेब ज्यादा ढ़ीली होने से बचाने के लिए ज्यादा माइलेज देने वाली दो पहिया वाहन कंपनियों ने कम बजट के साथ बाइक को मार्केट में लॉन्च किया हुआ है। अगर आपको भी कम बजट में ज्यादा माइलेज देने वाली मोटरसाइकिल खरीदनी है, तो हम आपको आपको बताने वाले हैं 5 ऐसी बाइकों के बारे में जिनकी ज्यादा माइलेज होने के साथ इनका दाम भी कम है। तो चलिए देखते हैं इन मोटरसाइकिलों के बारे में।

ये भी पढ़ें: HONDA ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली CAR AMAZE पर अचानक लगाया ताला, बंद से होने से टूटा ग्राहकों का दिल

Hero HF 100

हीरो की एचएफ 100 में कंपनी ने 97.2 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगाकर दिया है। इसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स भी देखने को मिलता है। यह बाइक एक लीटर पेट्रोल में 83 किलोमीटर तक की माइलेज देती है।

Bajaj Platina

बजाज कंपनी की प्लेटिना में 102 सीसी सिंगल सिलेंडर के साथ 4 स्ट्रोक इंजन आता है। वहीं यह मोटरसाइकिल 90 किलोमीटर प्रति लीटर है।

TVS Radeon

इस बाइक की माइलेज 73.68 किलोमीटर प्रति मिलती है। इस बाइक में 109.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर वाला इंजन कंपनी ने दिया है। इसके साथ ही टीवीएस रेडियन 4 स्पीड गियरबॉक्स आता है।

Honda CD 110

होंडा की सिडी 100 मोटरसाइकिल में कंपनी ने 109.51 सीसी के साथ में सिंगल सिलेंडर इंजन लगकर आता है। इसके साथ ही इसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। ARAI ने इस बाइक की माइलेज 74 किलोमीटर प्रति लीटर बताई है।

TVS Sport

इस बाइक में कंपनी की तरहफ से 109.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर वाला इंजन आता है इसमें भी 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी के अनुसार यह बाइक 75 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है।

ये भी पढ़ें: SAMSUNG GALAXY F23 5G स्मार्टफोन पर मिल रही 10000 रुपये की छूट, तुरंत उठायें ऑफर का लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories