सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोHonda ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली Car Amaze पर अचानक लगाया...

Honda ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली Car Amaze पर अचानक लगाया ताला, बंद से होने से टूटा ग्राहकों का दिल

Date:

Related stories

Honda Amaze: होंडा ने अपनी सबसे ज्यादा मशहूर कार अमेज के डीजल वेरिएंट का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। इसका मतलब यह है कि आज से इस कार की बिक्री बंद हो चुकी है। इस कार को कंपनी ने अपनी वेबसिट से भी हटा लिया है। होंडा अमेज का सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट को ही भारतीय कार मार्केट में बेचा जाएगा। ये अपने सेगमेंट के डीजल इंजन वेरिएंट में एक ऐसी कार थी जो सिर्फ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ मार्केट में बेची जाती थी।

ये भी पढ़ें: MARUTI SUZUKI ने अपने ग्राहकों के अरमानों पर चलाया मंहगाई का हथौड़ा, अब कार खरीदने के लिए जेब करनी पड़ेगी ढीली

इन कारों को देती थी Honda Amaze Diesel टक्कर

होंडा अमेज की टिगोर और डिजायर जैसी कई कारों की कड़ी टक्कर थी और इसकी माइलेज भी काफी ज्यादा थी। इस कार में काफी सारे फीचर्स होने की वजह से होंडा अमेज के डीजल वेरिएंट की बिक्री भी काफी ज्यादा थी। इस कार के डीजल वाले वेरिएंट के बंद होने से टाटा समेत ह्युंडई और मारुति जैसी कंपनी को फायदा भी पहुंच सकता है।

Honda Amaze का Diesel क्यों हुई बंद

होंडा अमेज के डीजल वेरिएंट बंद का बड़ा कारण BS6 की Stage 2 का लागू होना बताया जा रहा है। इस स्टेज के लागू होने से कार की मैन्युफैक्चरिंग कॉस्ट भी बढ़ेगी। जिस कारण कंपनी ने होंडा अमेज के डीजल वेरिएंट को बंद करने का फैसला लिया है। इसके अलावा स्क्रैपीज पॉलिसी लागू होना भी कई कारों की बिक्री में कमी हुई है। इसके लागू होने के बाद से ज्यादातर कंपनियां इलेक्ट्रिक और हाईब्रिड कारों की के प्रोडक्शन पर ध्यान दे रही हैं।

ये भी पढ़ें: FLIPKART से 0 DOWN PAYMENT के साथ 7355 रुपये में खरीदें DELL INSPIRON 3525 NOTEBOOK

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories