मंगलवार, मई 14, 2024
होमऑटोMaruti Suzuki ने अपने ग्राहकों के अरमानों पर चलाया मंहगाई का हथौड़ा,...

Maruti Suzuki ने अपने ग्राहकों के अरमानों पर चलाया मंहगाई का हथौड़ा, अब कार खरीदने के लिए जेब करनी पड़ेगी ढीली

Date:

Related stories

FASTag यूज करने वाले हो जाएं सावधान! अब Paytm से नही ले पाएंगे ये सुविधा

FASTag: अगर आप अक्सर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अपने वाहन...

Maruti Suzuki Price Hike: मारुति सुजुकी ने अपनी सभी कारों की कीमतों में 1.1 फीसद का इजाफा किया है और कंपनी ने ये बढ़ी हुई कीमत आज यानी 16 जनवरी 2023 से लागू कर दी है। साल 2023 में मारुति सुजुकी ने पहली बार अपनी कारों की कीमत में बढ़ोतरी की है लेकिन साल 2022 में कंपनी  ने अपने वाहनों की कीमतों को तीन बार बढ़ाया था। आपको बता दें कि बढ़ी हुई कीमतें कंपनी ने अपनी मौजूदा सभी कारों के 2023 वाले मॉडल पर लागू की हैं।

ये भी पढ़ें: HYBRID वर्जन के साथ YAMAHA की टेंशन बढ़ाने आ रही HONDA ACTIVA 7G !, माइलेज के दम पर बादशाहत करेगी कायम

कीमत में बढ़ोत्तरी को लेकर Maruti Suzuki ने क्या कहा

मारुति सुजुकी ने अपनी कीमतों में इजाफा करने को लेकर कहा है कि मुद्रास्फीति  और नियामक आवश्यकताओं की वजह से ऐसा करना पड़ रहा है और पिछले साल दिसंबर 2022 में  मारुति सुजुकी ने कीमत में वृद्धि करने को लेकर संकेत में दे दिया थे। मारुति सुजुकी इंडिया के अध्यक्ष आरसी भार्गव ने कहा बढ़ाई गई कीमत को लेकर कहा कि कीमत को बढ़ाने के बाद कंपनी की बिक्री पर नकारात्मक प्रभाव होता है।

तीन नई कारों से Maruti Suzuki ने पर्दा उठा दिया है

मारुति सुजुकी ने कारों की कीमतें बढ़ाने के साथ पहले ग्रेटर नोएडा में चल रहे Auto Expo 2023 में अपनी अलग-अलग सेगमेंट की तीन कारों को लॉन्च और पेश कर दिया है। इसमें पहली नाम मारुति जिम्नी 5 डोर (Maruti Jimny 5 Door) का आता है यह कार Auto Expo 2023  मेलें में लॉन्च की जा चुकी है, तो वहीं दूसरी कार है इलेक्ट्रिक एसयूवी ईवीएक्स (Maruti EVX EV) जिसे सिर्फ अभी पेश किया है और आखिर में तीसरी है मारुति फ्रोंक्स (Maruti Fronx) है जिसका कॉन्सेप्ट वर्जन कंपनी ने पेश कर दिया है। Maruti की तरफ से जिम्नी 5 डोर (Jimny 5 Door) और मारुति फ्रोंक्स (Maruti Fronx) की प्री बुकिंग भी शुरू की जा चुकी है।

ये भी पढ़ें: FLIPKART से 0 DOWN PAYMENT के साथ 7355 रुपये में खरीदें DELL INSPIRON 3525 NOTEBOOK

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories