रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोHybrid वर्जन के साथ Yamaha की टेंशन बढ़ाने आ रही Honda Activa...

Hybrid वर्जन के साथ Yamaha की टेंशन बढ़ाने आ रही Honda Activa 7G !, माइलेज के दम पर बादशाहत करेगी कायम

Date:

Related stories

Activa 7G: होंडा अपने सबसे ज्यादा लोकप्रिय स्कूटर Activa का 7G को जल्द ही लॉन्च कर सकती है। मीडिया में जारी रिपोर्ट के अनुसार यह खबर सामने आई हैं कि इसमें 109 सीसी का हाइब्रिड इंजन कंपनी लगाकर दे सकती है जो बैटरी से जुड़ा होगा जिस वजह से इसकी माइलेज में भी बड़ी हुई देखने को मिलेगी। वर्तमान समय में Yamaha अपनी Fascino और Ray ZR स्कूटर में Hybrid Engine को दे रही है। तो देखते हैं इस स्कूटर की संभावित खासियत के बारे में।

ये भी पढ़ें: पड़ोसी और रिश्तेदारों को भौचक्का करने के लिए आज ही घर लाएं मात्र 1 लाख रूपए में नई TATA PUNCH, जानें कैसे?

ये बदलाव दिखेंगे Activa 7G में

मीडिया में जारी रिपोर्ट्स के अनुसार एक्टिवा 7G में नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलने की बात भी कही जा रही है। मौजूदा समय में उपलब्ध एक्टिवा में एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलता है। इसके साथ ही कंपनी इस स्कूटर में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ और हाइब्रिड मोड़ के लिए अलग से स्विच भी दे सकती है।

Activa 7G का डिजाइन

रिपोर्ट् के मुताबिक आने वाले एक्टिवा 7G के डिजाइन में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं होने संभावना जताई जा रही है, ऐसा इसलुए है अभी तक के सभी जनरेशन के एक्टिवा स्कूटर में एक जैसा ही डिजाइन देखने को मिला है। इस स्कूटर के टायर साइज को बढ़ाने की भी बात सामने आई है

Honda ने सन 2000 में लॉन्च किया था पहला Activa

बताते चलें कि इस स्कूटर को होंड़ा ने सबसे पहले साल सन 2000 में लॉन्च किया गया था, तब से लेकर अब तक यह स्कूटर लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध रहा है और 21 सालों से आज तक कंपनी इस स्कूटर को सेल कर रही है। हाल ही में इस एक्टिवा 7G स्कूटर को लेकर तरह-तरह की जानकारी भी सामनें आई थीं। तो आइये जानते हैं इसमें मिलने वाले संभावित फीचर्स और कीमत के बारे में।

Activa 7G की कीमत

आपको बता दें कि वर्तमान समय में Activa 7G की कीमत 72400 रुपये से 74400 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। ऐसे में उम्मीद यह की जा रही है कि इस नई जनरेशन के स्कूर की कीमत करीब 80000 रुपये के आस-पास हो सकती है।

ये भी पढ़ें: ONEPLUS NORD CE 2 LITE VS REDMI NOTE 12 PRO PLUS में से कौन-सा फोन है आपके लिए अच्छा, चंद सेकेंड में जानें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories