BEST SELLING BIKE

Best Selling Bike:  भारत में कई सारी देसी और विदेशी कंपनियां एक से बढ़कर एक दो पहिया और चार पहिया वाहनों को पेश करती रहती हैं। ग्राहक भी इन्हें खूब पसंद करते हैं। इतनी गाड़ियों और ग्राहकों के होने के बाद भी कुछ ऐसी खास गाड़ियां हैं जिन्हें ग्राहकों के द्वारा खूब खरीदा जाता है। आज हम आपको ऐसी कुछ खास बेस्ट सेलिंग बाइक्स और स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनके बारे में जानने ही तुरंत आप इसे खरीद लेंगे। आपको जानकर हैरानी होगी की टू व्हीलर गाड़ियों की सेल में अचानक से 18 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

Hero Splendor Plus के आगे सब फेल

इस साल सबसे ज्यादा सेल हीरो की Hero Splendor Plus बाइक की हुई है। ये एक सस्ती बाइक है। जिसमें दमदार माइलेज और जबरदस्त इंजन मिलता है। इसकी फरवरी 2023 में 2,88,605 यूनिट्स बिकी हैं। हीरो की 50 फीसदी की ग्रोथ हुई है। इस 72000 रूपए की इकलौती बाइक ने साल 2022 में  1,93,731 यूनिट्स को बेचा था। इसके सामने कई बाइक और स्कूटर ढेर हो गए थे।

ये भी पढ़ें: GOOGLE की SMARTWATCH ने SAMSUNG को धूल चटाते हुए छिन ली बादशाहत! जानें यूजर्स को घड़ी में क्या आ रहा पसंद?

Honda Activa का जलवा जारी

साल 2023 में Honda Activa  की ग्राथ में 20 फीसदी की ग्रोथ हुई है। इसके साथ ही फरवरी में इसकी 1,74,503 यूनिट्स बिकी हैं।

Bajaj Pulsar बनी युवाओं की धड़कन

वहीं तीसरे नंबर पर Bajaj Pulsar ने अपनी सबसे ज्यादा बाइक्स बेचकर बाजी मारी हैं। फरवरी 2023 में इसकी 80,106 यूनिट्स बिकी हैं।

HD Deluxe ने तोड़ा रिकॉर्ड

चौथे नंबर पर HD Deluxe ने बाजी मारते हुए 56,290 यूनिट को बेचा है। इसकी ग्राथ में 25 फीसदी की वृद्धि हुई है। पहले से ज्यादा यूनिट इस बाइक ने बेची हैं।

TVS jupiter के आगे सब हैं फेल

पांचवे नंबर पर TVS jupiter ने बाजी मारते हुए अपनी बादशाहत को बरकरार रखा है। TVS jupiter की फरवरी 2023 में  53,891 यूनिट बिकी है। इसके साथ ही इसकी ग्राथ में 14 से 15 फीसदी की वृद्धि हुई है। साल 2023 में टीवीएस ने 47,092 यूनिट्स  को बेचा था।

ये भी पढ़ें: सुपरकार को टक्कर देती है ये तीन पहिए वाली ये POLARIS SLINGSHOT R बाइक, स्पीड के आगे घोड़ा भी फेल!

 

 

 

 

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन...