शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमऑटो105km प्रति घंटे की स्पीड देने वाली Tork Kratos R Electric Bike...

105km प्रति घंटे की स्पीड देने वाली Tork Kratos R Electric Bike के दाम में हुआ बड़ा इजाफा, जानिए अब नई कीमत

Date:

Related stories

Tork Kratos R Electric Bike: भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की मांग काफी तेज गति से बढ़ रही है। इलेक्ट्रिक स्कूटरों और इलेक्ट्रिक बाइक की बढ़ती मांग में फेम सब्सिडी का काफी अहम योगदान था। दरअसल, भारत सरकार इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स पर 40 फीसदी तक की फेम सब्सिडी दे रही थी, मगर अब सरकार ने जब से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स पर दी जाने वाली सब्सिडी को कम किया है, तभी से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की कीमतों में वृद्धि का दौर शुरू हो गया है।

Tork Kratos R Electric Bike कीमत में इजाफा

आपको बता दें कि देश की देसी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स कंपनी कोमार्क मोटर्स ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक क दाम में इजाफा किया है। पुणे बेस्ड आधारित इस कंपनी ने Tork Kratos R Electric Bike की कीमतों में 19000 रुपये की बढ़ोतरी की है। कंपनी ने इसकी बढ़ी हुई कीमत को 1 जून से लागू कर दिया गया है। 19000 रुपये की बढ़ोतरी के बाद इसकी एक्सशोरूम कीमत अब 1.87 लाख रुपये हो गई है।

ये भी पढ़ें: Suzuki Hayabusa में मिलती है 300KM की टॉप स्पीड और कई धाकड़ फीचर्स, इसकी कीमत में खरीद लेंगे Hyundai Verna!

इस वजह से लिया गया फैसला

मालूम हो कि सरकार पहले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स 15000 रुपये प्रति किलोवाट के हिसाब से सब्सिडी देती थी। मगर अब इसे कम करके 10000 रुपये प्रति किलोवाट कर दिया गया है। इसके साथ ही सरकार ने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को दी जाने वाली सब्सिडी की संख्या को भी कम कर दिया है। यही वजह है कि कई कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के दाम को बढ़ा रही हैं।

फीचर्सTork Kratos R Electric Bike
बैटरी4KWH
रेंज 120km
टॉप स्पीड105km

Tork Kratos R Electric Bike की खूबियां

Tork Kratos R में 4KWH की लिथियम बैटरी दी गई है। इस बैटरी पैक पर दावा किया जाता है कि ये सिंगल चार्ज पर 120km की रेंज देती है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 105km प्रति घंटा है। ये बाइक सिर्फ 3.5 सेकेंड में ही 40km की स्पीड हासिल कर लेती है। इसे पूरी तरह से चार्ज होने में 5 घंटे का समय लगता है।

ये भी पढ़ें: iPhone 15 के इस स्पेशल फीचर को जानकर खुद को खरीदने से रोक नहीं पाएंगे आप! इग्नोर करना है मुश्किल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories