बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमटेकiPhone 15 के इस स्पेशल फीचर को जानकर खुद को खरीदने से...

iPhone 15 के इस स्पेशल फीचर को जानकर खुद को खरीदने से रोक नहीं पाएंगे आप! इग्नोर करना है मुश्किल

Date:

Related stories

iPhone 15: दुनिया में एप्पल कंपनी के आईफोन के आगे हर स्मार्टफोन फीका लगने लगता है। आईफोन का क्लासी प्रीमियम लुक और एडवांस सेफ्टी के साथ जबरदस्त फीचर्स आईफोन को अन्य फोन्स से अलग करते हैं। अगर आप आईफोन लवर्स हैं तो आपको इसकी लेटेस्ट जानकारी का होना जरूरी है। आप जानते ही होंगे कि आईफोन सीरीज का 15 एडिशन इस साल सितंबर में लॉन्च हो सकता है। ऐसे में iPhone 15 को लेकर कुछ नई और खास जानकारी आई है।

iPhone 15 में फास्ट चार्जिंग

आपको बता दें कि iPhone 15 को लेकर इससे पहले डिजाइन और कैमरे मॉडूयल की जानकारी सामने आई है। मगर पहली बार इसकी चार्जिंग को लेकर एक बड़ी अपडेट आई है। दावा किया जा रहा है कि iPhone 15 सीरीज के प्रो मॉडल में Apple Qi2 थर्ड पार्टी चार्जिंग स्टैंडर्ड के आधार पर फास्ट चार्जिंग का स्पोर्ट दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि इसके प्रो मॉडल में Apple Qi2 के जरिए 15W का वायरलेस चार्जिंग स्पोर्ट देने को कहा जा रहा है। यहां पर आपको बता दें कि आजकल एंड्रॉइड स्मार्टफोन में 33W से लेकर 120W तक के फास्ट चार्जर दिए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: लो जी पता लग गए iPhone 15 Series के धमाकेदार फीचर्स! जानिए डिजाइन से लेकर क्या हो सकती है कीमत

iPhone 15 के संभावित स्पेक्स

iPhone 15 में काफी दमदार फीचर्स दिए जाने की संभावना है। लीक की मानें तो इसमें 6.1 इंच की OLED स्क्रीन दी जा सकती है। इस डिवाइस में 4200mah की  बैटरी दी जा सकती है। इसके प्रोसेसर की बात करें तो Apple A16 Bionic चिपसेट दी जा सकती है। इसमें iOS v15 ओएस दिया जा सकता है। इसके कैमरे की बात करें तो इसके रियर पैनल में 48MP का मेन कैमरा के साथ ट्रिपल कैम सेटअप दिया जा सकता है। इसके फ्रंट साइड में 12MP का सेल्फी कैमरा मिल सकता है। वहीं, इसमें 12GB रैम के साथ 256GB स्टोरेज का विकल्प मिल सकता है।

फीचर्सiPhone 15
प्रोसेसरApple A16 Bionic
स्क्रीन6.1 इंच
बैटरी4200mah
रियर कैमरा48MP
फ्रंट कैमरा12MP

iPhone 15 की हो सकती है ये कीमत

आईफोन की इस सीरीज में तीन मॉडल आ सकते हैं। इसमें iPhone 15, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max शामिल है। बताया जा रहा है कि इसके iPhone 15 की कीमत 80000 रुपये हो सकती है।  iPhone 15 Pro की कीमत 1.30 लाख और iPhone 15 Pro Max का दाम 1.50 लाख रुपये हो सकता है। इस सीरीज को इस साल सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। इसकी लॉन्चिंग के बाद ही इसके असली फीचर्स सामने आ पाएंगे।

ये भी पढ़ें: हाईटेक वॉयस कमांड फीचर के साथ आई TVS Raider 125 Special Edition, पेट्रोल पंप ढूंढने में होगी आसानी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories