शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमटेकलो जी पता लग गए iPhone 15 Series के धमाकेदार फीचर्स! जानिए...

लो जी पता लग गए iPhone 15 Series के धमाकेदार फीचर्स! जानिए डिजाइन से लेकर क्या हो सकती है कीमत

Date:

Related stories

iPhone 15: दुनिया में अगर किसी स्मार्टफोन सीरीज का इंतजार रहता है तो वो है एप्पल के आईफोन का। जी हां, अगर आपको भी एप्पल आईफोन की अगली सीरीज का इंतजार हैं तो आपको बता दें कि इस नई सीरीज iPhone 15 सीरीज में काफी गजब के फीचर्स मिलने वाले हैं। इस सीरीज को लेकर तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं।

iPhone 15 सीरीज की जानकारी

मार्केट में iPhone 15 सीरीज की खूबियां इतनी फैल चुकी हैं कि अब लोगों को इसका इंतजार ही नहीं हो रहा है। मालूम हो कि एप्पल 15 सीरीज में तीन फोन को ल़ॉन्च करेगी। इसमें iPhone 15, iPhone 15 Pro और  iPhone 15 Pro Max शामिल है। ऐसे में इस सीरीज के आने से पहले ही इस फोन का डिजाइन और खासियतों का जलवा जारी है। जानिए क्या हो सकती है इसकी कीमत।

ये भी पढ़ें: यूनिक डिजाइन वाले Equator 0.75 टन के पोर्टेबल Inverter AC को खरीदने का शानदार मौका, मिल रही 41 फीसदी की छूट

iPhone 15 की संभावित खासियत

दावा किया जा रहा है कि iPhone 15 सीरीज के सभी वेरिएंट में पंच होल डिस्प्ले दी जाएगी। खबरों की मानें एप्पल iPhone 15 के बेस मॉडल में ही हेप्टिक बटन देगी। इसके Pro और  Pro Max वेरिएंट में हेप्टिक बटन को नहीं दिया जाएगा।

फीचर्सiPhone 15
प्रोसेसरApple A16 Bionic
स्क्रीन6.1 inches (15.49 cm)
बैटरी4200 mAh
रियर कैमरा48MP
फ्रट कैमरा12MP

बताया जा रहा है कि एप्पल इस नई सीरीज में अपने पुराने म्यूट स्विच बटन को बदलने की तैयारी कर रही है। एप्पल वॉच की तरह ही इसमें भी एक कस्टमाइज्ड बटन मिल सकता है। आईफोन के प्रो मॉडल में ही इस बटन को दिया जा सकता है। वहीं, इसके बेसिक मॉडल में इसे नहीं दिया जाएगा। खबरों की मानें तो आईफोन 15 सीरीज में अब तक के सबसे पतल बैजल्स दिए जाएंगे। कंपनी के इस फैसले से यूजर्स का स्क्रीन एक्सपीरियं काफी बेहतर हो जाएगा। आईफोन की नई सीरीज में यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया जा सकता है।

iPhone 15 की संभावित कीमत

आईफोन 15 के कैमरे की बात करें तो बताया जा रहा है कि कंपनी इसके रियर पैनल में एक नया और बड़ा कैमरा मॉड्यूल दे सकती है। इसमें 48MP का मेन कैमरा मिल सकता है। इसके अलावा इसमें Apple A16 Bionic चिपसेट दी जा सकती है। iPhone 15 की कीमत 80000 रुपये से शुरू हो सकती है। वहीं, iPhone 15 Pro 1.30 लाख रुपये और  iPhone 15 Pro Max की शुरुआती कीमत 1.50 लाख रुपये हो सकती है। इस सीरीज को इस साल सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

Also Read: PM Kisan Yojana को लेकर बड़ी खबर आई सामने, स्किम के तहत अब इन किसानों को भी मिलेगा योजना का लाभ, इस तरह कराएं..

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories