सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोखत्म हुआ सबसे बड़ा इंतजार, शाइनी फ्रंट लुक और गजब के फीचर्स...

खत्म हुआ सबसे बड़ा इंतजार, शाइनी फ्रंट लुक और गजब के फीचर्स के साथ Honda Elevate SUV की हुई ग्रैंड एंट्री

Date:

Related stories

Honda Elevate SUV: जापान की कार मेकर कंपनी होंडा की जिस एसयूवी का सबको इंतजार था, वो आखिरकार 6 जून को एक इवेंट में रिवील कर दी गई है। होंडा ने नई दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान Honda Elevate SUV से पर्दा उठा दिया है। होंडा ने इस कार का ग्लोबल रिवील डेब्यू करा दिया है।

Honda Elevate SUV से उठा पर्दा

होंडा ने भारतीय बाजार में 25 साल पूरे होने के मौके पर अपनी नई एसयूवी को दुनिया के सामने पेश किया है। इस मिड साइज एसयूवी में काफी शानदार फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने कहा है कि इस एसयूवी को सबसे पहले भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। होंडा ने इस नई एसयूवी का लुक काफी आकर्षित रखा है। पहली बार में कोई भी इस कार का डिजाइन देखकर ठहर जाएगा। जानिए क्या है इसकी खासियत। होंडा ने इस नई एसयूवी में काफी प्रीमियम इंटीरियर दिया है। कंपनी ने पीछे बैठने वाले यात्रियों के लिए एंपल लेगरूम दिया है। कंपनी ने एसयूवी को क्रॉसओवर अपील के साथ पेश किया है। इसका फ्रंट ग्रिल काफी चमकदार है।

ये भी पढ़ें: Upcoming Bikes: मार्केट में तहलका मचाने आएंगी Yamaha और Harley Davidson की ये धांसू स्पोर्ट्स बाइक, मिलेंगे गजब के फीचर्स

Honda Elevate SUV Specifications

होंडा एलिवेट के फीचर्स की बात करें तो इसमें एलईडी हैडलाइट्स, डोर पैनल माउंटेड ORVM, बढ़िया रूफलाइन, कनेक्टिड एलईडी लाइट्स, इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके साथ ही एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कार प्ले, 7 इंच की डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर और वेटिंलेटेड फ्रंट सीट दी गई है। इस कार की सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें रियर सीट रिमाइंडर, लेन कीप असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर और आपातकालीन स्टॉप सिग्नल भी दिया गया है।

फीचर्सHonda Elevate SUV
इंजन1.5 लीटर DOHC i-VTEC
ताकत121ps
टॉर्क 145.1nm

Honda Elevate SUV Powertrain

होंडा एलिवेट में 1.5 लीटर का DOHC i-VTEC पेट्रोल इंजन दिया गया है। इतनी क्षमता पर ये कार 121ps की ताकत और 145.1nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। इस कार में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ एडवांस सीवीटी ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन दिया गया है।

जुलाई से शुरू होगी बुकिंग

होंडा ने एलिवेट एसयूवी को आधिकारिक तौर पर रिवील कर दिया है। इस कार की बुकिंग इस साल जुलाई से शुरू हो जाएगी और इसे फेस्टिव सीजन के दौरान लॉन्च किया जाएगा। वहीं, इसकी कीमत की जानकारी भी अभी नहीं दी गई है।

ये भी पढ़ें: Apple WWDC 2023 का सबसे स्पेशल प्रोडक्ट रहा MacBook Air, वर्ल्ड थिनेस्ट लैपटॉप के फीचर्स और कीमत कर देंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories