रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमऑटोBike Safety Tips: ये कर लिया तो, चोर चाहकर भी नहीं चुरा...

Bike Safety Tips: ये कर लिया तो, चोर चाहकर भी नहीं चुरा सकेगा बाइक, जानें सीक्रेट टिप्स

Date:

Related stories

Bike Safety Tips: इन दिनों वाहनों की चोरी होना एक आम सी बात हो गई है। लोगों की सालों की कमाई एक बार में चोर लेकर उड़ते हैं। जिसकी वजह से उन्हें काफी नुकसान होता है। आए दिन बाइक चोरी होने के केस दर्ज होते रहते हैं। बाइक चलाने वाले लोगों के मन में हमेशा इसका रहता है। ऐसे में चोरों से बचने के लिए वैसे तो लोग काफी कोशिश करते हैं। इन चोरों को देखते हुए ही कई सारी कंपनियां अपनी बाइक में लेटेस्ट टेक्नोलॉजी  को जोड़ रही हैं। लेकिन उसके बाद भी वो मौका देखकर बाइक चुरा लेते हैं।

Bike Safety Tips जानें

आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स के बारे में बतना जिन्हें अपनाकर आप आपनी बाइक को चोरी होने से बचा सकते हैं।

U-शेप वाले ताले और डिस्क लॉक का इस्तेमाल

बाइक को कहीं भी खड़ा करते हुए उसमें U-शेप वाले ताले और डिस्क लॉक को जरुर लगाएं। क्योंकि ये कठोर स्टील की बनी होती है। जिसकी वजह से चोर इसे आसानी से नहीं काट पाते हैं। इसलिए बाइक सुरक्षा के लिए ये काफी अहम है।

अकेले में ना खड़ी करें

अगर आप अपनी बाइक को किसी सुनसान स्थान पर खड़ा करते हैं तो इससे चोरी होने की संभानाएं काफी बढ़ जाती हैं। इसलिए इस बात का खास ध्यान रखें।

अलार्म सिस्टम

जहां तक हो सके ऐसी बाइक खरीदें जो कि, सेंसर और रिमोट-कंट्रोल फीचर्स के साथ आती है। क्योंकि जैसे ही इसे कोई छूता है ये आवाज करने लगती है। इससे आप चोरी होने से अपनी बाइक को बचा सकते हैं।

ट्रैकिंग डिवाइस

आप अपनी पसंदीदा बाइक को चोरों से बचाने के लिए इसमें ट्रैकिंग डिवाइस लगा सकते हैं। अगर चोर आपकी बाइक चुरा भी लेते है तो आप इस डिवाइस की मदद से बहुत ही आसानी से इसे ट्रैक कर सकते हैं और अपनी बाइक को ढूंढ सकते हैं।

डिस्क ब्रेक लॉक

अगर आप बाइक खरीदने जा रहे हैं तो डिस्क ब्रेक लॉक वाली बाइक को खरीदें। क्योंकि इसे लगाने से चोर के लिए इसे चुराना काफी मुश्किल हो जाएगा। इस तरह आप अपनी बाइक की सुरक्षा कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories