शुक्रवार, मई 10, 2024
होमऑटोRoyal Enfield पर भारी पड़ सकती है Mahindra की BSA Gold Star...

Royal Enfield पर भारी पड़ सकती है Mahindra की BSA Gold Star 650 बाइक, BMW Motorrad के इंजन का होगा इस्तेमाल!

Date:

Related stories

5 और 9 सीटर SUV की बाप है Mahindra Bolero Neo+, 9 सीट के साथ बहुत कुछ है खास

Mahindra Bolero Neo+: देश की जानी-मानी ऑटो कंपनी Mahindra...

BSA Gold Star 650 Bike: भारत में Royal Enfield की बाइकों का काफी क्रेज है। ऑटोमोबाइल सेक्टर में बहुत सी क्रूजर बाइक आईं और गईं लेकिन लोगों में Royal Enfield के जुनून को कम नहीं कर पाईं। महिंद्रा की क्लासिक लेजेंड भारत में Yezdi और Jawa जैसे ब्रांड्स वापस लाई लेकिन कोई भी Royal Enfield के रुतबे को कम नहीं कर पाई। अब महिंद्रा नया दाव चलने की तैयारी कर रहा है। कंपनी पुराने समय की पॉपुलर ब्रांड BSA को लाकर BSA Gold Star 650 Motor Cycle को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है जिसे UK में बेचा जाता है।

BSA Gold Star 650 Motor Cycle भारत में हुई स्पॉट

BSA Gold Star 650 Motor Cycle को भारतीय सड़कों पर कई देखा गया है जिसके कारण ये अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी अपनी इस मोटरसाइकिल को जल्द ही लॉन्च कर सकती है और इसकी टेस्टिंग के दौरान इसे देखा गया है।

ये भी पढ़ें: 521km की रेंज और मॉर्डन फीचर से क्या Tesla को चित कर देगी BYD Atto 3 Electric Car? लुक चुरा सकता है दिल

क्या होगी कीमत और किसे देगी टक्कर

अगर इसके मुकाबले की बात करें तो BSA Gold Star 650 सीधी टक्कर Royal Enfield Interceptor 650 को देगी। UK की कीमतों को देखते हुए माना जा रहा है कि BSA Gold Star की कीमत Royal Enfield Interceptor 650 के बेस ट्रिम से थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

कैसा होगा इंजन

अगर इसके इंजन की बात करें तो इसमें BMW Motorrad वाले इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है। BMW Motorrad ने अपनी F650 Funduro के लिए जिस इंजन का इस्तेमाल किया था इसमें भी वही इंजन देखने तो मिल सकता है। इसमें 652 सीसी का सिंगल सिलेंडर फोर-वाल्व इंजन के साथ आ सकती है। इसका यह 652 सीसी वाला इंजन 44 bhp की पॉवर और 55 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसे 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है जोकि काफी पुराना इंजन है।

साल 2016 में महिंद्रा ने खरीदी थी BSA

1950 के दशक तक BSA का पूरी दुनिया में दबदबा था। यह मोटरसाइकिल का सबसे बड़ा ब्रांड हुआ करता था। 1970 के दशक में BSA कंपनी दिवालिया हो गई और मोटरसाइकिलों का प्रोडक्शन बंद हो गया। साल 2016 में महिंद्रा ग्रुप ने BSA कंपनी को खरीद लिया है।

ये भी पढ़ें: Adani Group: दुनिया के Top 25 अमीरों की सूची से भी गौतम अडानी हुए बाहर, लगातार गिर रहे हैं कंपनियों के शेयर

Latest stories