शनिवार, मई 4, 2024
होमऑटोसिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर की रफ्तार भरेगी BYD Quin Plus EV,...

सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर की रफ्तार भरेगी BYD Quin Plus EV, इन जबरदस्त फीचर्स से करेगी दुश्मनों की बोलती बंद

Date:

Related stories

BYD Quin Plus EV: अकसर लोग लंबे रास्ते पर कार से जाने के लिए कई बार सोचते हैं और इसकी वजह होती है कार की रेंज। ऐसे में लोग कार खरीदते समय इस बात का ध्यान देते हैं कि उन्हें ऐसी कार खरीदनी है जो लंबी रेंज देती हो। ऐसा इसलिए ताकि उन्हें बार-बार फ्यूल के लिए इधर-उधर न दौड़ना पड़े। वैसे भी आज के समय में इलेक्ट्रिक कार का दौर है तो लोग इलेक्ट्रिक कार की ओर दौड़ रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो बता दें कि यहां हम BYD Quin Plus EV के बारे में बताने जा रहे हैं जो 400 किलोमीटर की लंबी रेंज देती है।

ये भी पढ़ें: TVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है कंफ्यूज, तो यहां देखें चंद सेकेंड में बड़ी कंपैरिजन

3.8 सेकेंड में भरती है 0-50 किलोमीटर की रफ्तार

बता दें कि कंपनी ने अपनी इस कार में इंटीग्रेटेड इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन का इस्तेमाल किया है। यह इलेक्ट्रिक कार 3.8 सेकेंड में 0-50 किलोमीटर की रफ्तार भर सकती है। इस कार की खासियत यह है कि जब तापमान कम होता है तो इस कार की एसी की पॉवर खपत में 40 फीसदी तक की कमी आ जाती है। इस कार को मात्र चीन में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस कार के 6 मॉडल्स लॉन्च किए हैं। पेश की गई कारों की रेंज 420 किमी से शुरू होकर 510 किमी तक जाती है। अगर इसकी कीमत की बात करें तो बता दें कि चीन में इसकी कीमत 1,29,800 युआन से शुरू होकर 1,76,800 युआन तक जाती है। भारतीय रुपयों में यह कीमत 15 लाख रुपए से शुरू होकर 21 लाख रुपए तक जाती है।

क्या हैं इसके स्पेसिफिकेशन्स

Brand BYD
Model BYD Quin Plus EV
Engine Power 100 kW
Max Power 136hp
Max Torque 180 Nm
Charging Time 50 percent charge in 0.5 hours
Drive Train Two Wheel Drive
Transmission Automatic
Brakes Disc
Doors 4
Sunroof Electrical
Features Instrument Cluster, Climate Control, Rear View Mirror, Cruise Control, Upholstery, Armrest, Keyless Entry, Keyless Start, Navigation, Media, Wireless Phone Charger, Assist System, Hill Start Assist, Parking Assist, Emergency Assist etc.
Other Features Anti-Theft Alarm, Child Safety Locks etc
Seating Capacity 5
Car Type Sedan

ये भी पढ़ें: SRH VS PBKS IPL 2023: हैदराबाद ने अपने घर में पंजाब को दी पटखनी, RAHUL TRIPATHI का दिखा जलवा

Latest stories