सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोCar Sales in January 2023: Alto और Wagonr की बिक्री में हुआ...

Car Sales in January 2023: Alto और Wagonr की बिक्री में हुआ बंपर इजाफा, Swift और Baleno का निकला दम!

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Baleno vs Fronx: हैचबैक और एसयूवी में से किसमें मिलेगी ज्यादा माइलेज, मिनटों में जानें बड़ा फर्क

Maruti Suzuki Baleno vs Fronx: मारुति की दो कारों में से किसे खरीदने पर मिलेगी अधिक माइलेज। इस आर्टिकल में जानिए पूरा अंतर।

Baleno के चाहने वालों पर आफत बनकर टूटी महंगाई, Maruti Suzuki ने दाम बढ़ाकर ग्राहकों का तोड़ा दिल

देश की वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी बेस्ट सेलिंग कार Baleno की कीमत में इजाफा किया है और फरवरी 2023 में Maruti Baleno देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है।

5 लाख रुपये की कीमत में Maruti Baleno को लाएं अपने घर, बिना रोड टेक्स दिए यहां से खरीदें

मारुति सुजुकी की वेबसाइट True Value (ट्रू वैल्यू) पर Maruti Suzuki Baleno सेकेंड हैंड कार लिस्टेड हैं और यह कारें अलग-अलग शहरों में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। अगर आप भी इनके रजिस्ट्रेशन नंबर वाले शहर में रहते हैं तो आप भी True Value की वेबसाइट पर लिस्ट की गई इन यूस्ड कारों को जाकर देख सकते हैं।

Car Sales in January 2023: देश में मारुति सुजुकी की कारों का बाजार काफी बड़ा है। भारत के ऑटो सेक्टर में सबसे अधिक हिस्सेदारी रखने वाली कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी कारों में शानदार खूबियों के लिए मशहूर है। ऐसे में मारुति की कारों ने बीते महीने जनवरी में सेल के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। मारुति की दो कारों ने बड़ी-बड़ी कारों को बिक्री के मामले में पीछे छोड़ दिया है। आइए जानिए क्या है इसकी पूरी जानकारी।

Maruti Suzuki Baleno का निकला दम

आपको बता दें कि मारुति की कारें बिक्री के मामले में अक्सर टॉप 10 लिस्ट में बनी रहती है। ऐसे में पिछले कुछ महीनों से Maruti Suzuki Baleno देश की सबसे अधिक बिकने वाली कार बनी हुई थी, वहीं, अब जनवरी 2023 के आंकड़े सामने आए तो पता चला कि Baleno अब बिक्री के मामले में पीछे हो गई है। Maruti Suzuki Baleno को पीछे छोड़ते हुए Maruti Suzuki Alto और Maruti Suzuki Wagonr ने इस बार बिक्री की लिस्ट में अपना नाम ऊपर कर लिया है। इस तरह से मारुति की इन दो कारों ने जनवरी में बिक्री के मामले में काफी अच्छा रिस्पॉन्स दिया है।

ये भी पढ़ें: 2023 Hyundai Verna vs Honda City Facelift: किस सेडान को खरीदने में होगा फायदा, जानिए बेहतर ऑप्शन

Alto और Wagonr की हुई ताबड़तोड़ बिक्री

आपको बता दें कि एक महीने इन दोनों ही कारों की औसत बिक्री दर्ज की गई थी। मगर जनवरी 2023 में इन दोनों ही कारों ने सबको पीछे छोड़ते हुए सबसे अधिक बिक्री की। Alto और Wagonr दोनों ही कारों ने दिसंबर के मुकाबले इस साल जनवरी 2023 में 2 से 2.5 फीसदी की बिक्री अधिक की है।

जानिए कितनी हुई Alto और Wagonr की बिक्री

Maruti Suzuki Alto की 21411 यूनिट्स बिकी, इसके साथ सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में पहला नाम दर्ज कराया। वहीं, कंपनी ने दिसंबर 2022 में Maruti Suzuki Alto की 8648 यूनिट्स की बिक्री की थी। इस तरह से दिसंबर की तुलना में Alto की बिक्री में 148 फीसदी का इजाफा हुआ। वहीं, Maruti Suzuki Wagonr की जनवरी 2023 में 20466 यूनिट्स बिकी, जबकि दिसंबर 2022 में 10181 यूनिट्स की बिक्री की थी। इस तरह से Wagonr की बिक्री में 102 फीसदी अधिक बिक्री दर्ज हुई।

ये भी पढ़ें:  15000 से कम में खरीदें 49999 रुपये वाला Infinix Zero Ultra 5G स्मार्टफोन, 200MP का कैमरा आपकी कर देगा बल्ले-बल्ले

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories