शनिवार, जुलाई 20, 2024
होमऑटोCheapest Diesel Cars: कम कीमत ये हैं बेस्ट डीजल कार! लिस्ट में...

Cheapest Diesel Cars: कम कीमत ये हैं बेस्ट डीजल कार! लिस्ट में Tata, Mahindra सहित शामिल हैं ये ब्रांड

Date:

Related stories

Cheapest Diesel Cars: सड़क पर ज्यादातर हमें डीजल कार ही दिखती हैं और इसकी वजह भी है डीजल से चलने वाली गाड़ियां परफॉर्मेंस के मामले में बेस्ट होती हैं। इसलिए जो भी नई कार खरीदने की सोचता है तो उसकी कोशिश रहती है कि उसे कम बजट में कोई बढ़िया से फीचर्स वाली डीजल कार हाथ लग जाए। हम यहां आपको कुछ Cheapest Diesel Cars बताने वाले हैं। यहां जो गाड़ियां बताई गई हैं। उनमें में Tata, Mahindra सहित कई ब्रांड शामिल हैं।

Hyundai Grand i10 Nios है सस्ती डीजल कार

अगर आपका बजट 5-6 लाख रुपये के आस-पास है तो आपको इतनी कीमत में एक परफेक्ट हैचबैक डीजल इंजन के साथ मिल सकती है। जी हां, आप 5.43 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत में आने वाली Hyundai Grand i10 Nios को अपने घर ला सकते हैं। इसमें 1.2 लीटर डीजल इंजन मिलता है जो 73.97 बीएचपी की शक्ति और 95.2 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न कर सकता है।

Hyundai Aura की खासियत

कम कीमत में डीजल इंजन के साथ आने वाली गाड़ी खरीदने की चाहत रखने वालों के लिए Hyundai Aura भी शानदार विकल्प साबित हो सकती है। इस हैचबैक को आप 6.9 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत में ले सकते हैं। इसमें जो इंजन प्रदान किया जाता है। वह 4000 आरपीएम पर 73.97 बीएचपी की शक्ति और 190 एनएम का पीक टॉर्क निकाल सकता है। इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन की सुविधा दी जाती है।

Honda Amaze देती है बढ़िया माइलेज

होंडा अमेज की कीमत 8.81 लाख रुपये एक्सशोरूम दिल्ली के हिसाब से शुरू होती है। इसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलता है जो ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ जुड़ा हुआ है। इसका इंजन 24.7 किमी/प्रतिलीटर का माइलेज निकालने की क्षमता रखता है।

Mahindra XUV300

लिस्ट में महिंद्रा की तरफ से आने वाली इस एसयूवी का नाम भी शामिल है। Mahindra XUV300 को डीजल इंजन विकल्प के साथ 9.90 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर लिया जा सकता है। इसके टॉप एंड वेरिएंट के लिए ये कीमत 14.60 लाख रुपये तक जाती है। इसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन प्रदान किया जाता है।

Tata Nexon में दी जाने वाली सुविधाएं

टाटा की तरफ से आने वाली इस गाड़ी को कई सारे वेरिएंट के साथ पेश किया जाता है। इन्हीं में एक डीजल इंजन का विकल्प भी है। इस गाड़ी में मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ही ट्रांसमिशन की सुविधा दी जाती है और इसमें 1.5 लीटर का इंजन मिलता है जो 108.49 बीएचपी की शक्ति पैदा करता है तो 2750 आरपीएम पर 260 एनएम की पीक टॉर्क निकालता है।

खरीदने से पहले अपनी पसंद और बजट का ध्यान रखें। यहां सिर्फ जानकारी के लिए बताया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories