सोमवार, मई 20, 2024
होमऑटोHonda Amaze में मिलते हैं City जैसे फीचर्स! खूबियां जानकर खरीदने के...

Honda Amaze में मिलते हैं City जैसे फीचर्स! खूबियां जानकर खरीदने के लिए हो जाएंगे उतावले

Date:

Related stories

Honda Amaze: भारतीय बाजार में इन दिनों एसयूवी सेगमेंट का काफी बोलबाला बना हुआ है। मगर इससे इतर आज भी इंडियन मार्केट में सेडान कारों का अपना अलग महत्व है। ऐसे में अगर आप भी किसी सेडान को खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको इस न्यूज पर खास ध्यान देना चाहिए। हम आपको बता रहे हैं इंडियन मार्केट में इस वक्त जापान की होंडा मोटर्स की काफी दमदार फीचर्स वाली कारें मौजूद हैं। इनमें से एक कार है होंडा अमेज (Honda Amaze)। होंडा ने इस सेडान को बेहतरीन फीचर्स के साथ उतारा है। जानिए क्या है इसकी खूबियां।

Honda Amaze एक शानदार सेडान

आपको बता दें कि होंडा अमेज में होंडा सिटी की तरह काफी फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि, इन दोनों ही सेडान की कोई तुलना नहीं है। मगर फिर भी होंडा अमेज में ऐसी सुविधाएं मिलती हैं, जो आपको इसे खरीदने के लिए मजबूर कर सकती है।

Honda Amaze के फीचर्स

मॉडल Honda Amaze
इंजन 1199cc
ताकत 90bhp
टॉर्क 110nm
व्हीलबेस 2470mm
माइलेज 18.6km
गियरबॉक्स 5 स्पीड मैनुअल

 

ऑटो सेक्टर में होंडा अमेज को एक एंट्री लेवल कॉम्पेक्ट सेडान कहा जाता है। वहीं, काफी लोग इसे छोटी होंडा सिटी भी कहते हैं। होंडा अमेज तीन वेरिएंट में आती है। इस कार की लम्बाई 3995mm, चौड़ाई 1695 और व्हीलबेस 2470mm है। पांच सीट वाली इस सेडान में 1199cc का 1.2 लीटर का सिंगल पेट्रोल इंजन 4 सिलेंडर के साथ आता है। इतनी क्षमता पर ये कार 90bhp की ताकत और 110nm का टॉर्क पैदा करती है। ये कार 18.6km का माइलेज देने का दावा करती है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है।

Honda Amaze की कीमत

होंडा अमेज के फीचर्स की बात करें तो इसमें एलईडी प्रोजेक्टर हैंडलैंप्स, एलईडी फॉगलैंप्स, 15 इंच के डबल टोन वाले अलॉय व्हील, 7 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस कार में 420 लीटर का बूटस्पेस मिलता है। होंडा ने इस कार को 6.99 लाख रुपये की शुरुआती ­एक्सशोरूम कीमत के साथ पेश किया था। इसके टॉप मॉडल की एक्सशोरूम कीमत 9.60 लाख रुपये है।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories