शनिवार, मई 18, 2024
होमऑटोCheapest Electric Cars: 5 लाख रुपए से कम कीमत में आती हैं...

Cheapest Electric Cars: 5 लाख रुपए से कम कीमत में आती हैं ये इलेक्ट्रिक कारें, एडवांस सेफ्टी फीचर्स के साथ ढाती हैं कहर

Date:

Related stories

Chinnaswamy Stadium के बाहर RCB फैंस ने निकाली रैली; गुँज रहा Virat Kohli का नाम

Chinnaswamy Stadium: आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और चेन्नई सुपर...

Punjab Weather Update: पंजाब में लू के साथ तपती धूप का कहर! आखिर कब तक मिलेगी गर्मी से राहत; चेक करें IMD की रिपोर्ट

Punjab Weather Update: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में इन दिनों तपती गर्मी के साथ लू का भीषण कहर देखने को मिल रहा है। इसके तहत राज्य के विभिन्न हिस्सों में लोग गर्मी से परेशान हैं।

Cheapest Electric Cars: भारत में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों का दबदबा बना हुआ है। इलेक्ट्रिक वाहन थोड़े महंगे होते हैं जिसके कारण लोग इन्हें खरीदने से कतराते रहते हैं। ऐसे में अगर आप इलेक्ट्रिक कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो बता दें कि इस आर्टिकल में हम आपको दो ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत 5 लाख रुपए से कम है। अब आप सोच रहे होंगे कि क्या ऐसा मुमकिन है कि 5 लाख रुपए से कम कीमत में इलेक्ट्रिक कार मिल रही है? जी हां यह सच है कि 5 लाख रुपए से कम की कीमत में दो इलेक्ट्रिक कारें ऑटोमोबाइल सेक्टर में उपलब्ध हैं। ये कार Strom Motors R3 और PMV Ease E हैं। आइए जानते हैं इन दोनों इलेक्ट्रिक कारों के बारे में।

ये भी पढ़ें: TVS Raider या Honda SP 125 बाइक खरीदने में हो रहे है कंफ्यूज, तो यहां देखें चंद सेकेंड में बड़ी कंपैरिजन

Strom Motors R3

Strom R3 इलेक्ट्रिक कार की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 4.50 लाख रुपए है। इस इलेक्ट्रिक कार में 15 kWh की क्षमता वाली बैटरी लगाई गई है जो 20.11 bhp की पॉवर देती है और 90 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। यह फुल चार्ज होने पर 200 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। इस कार में दो लोगों के बैठने की क्षमता है। इसमें 300 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। इस कार में एडजस्टेबल सीट्स, 3 पॉइंट सीटबेल्ट, 7 इंच की टचस्क्रीन, सनरूफ, मूनरूफ, अलॉय व्हील्स जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं।

Brand Strom
Model Strom R3
Battery 15 kWh
Max Power 20.11 bhp
Max Torque 90 Nm
Boot Space 300 Liters
Riding Range 200 km

PMV Ease E

PMV Ease E इलेक्ट्रिक कार की दिल्ली एक्सशोरूमत कीमत 4.79 लाख रुपए है। इसमें 48 वॉट की लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है जो 13.41 bhp की पॉवर देती है और 50 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। यह कार भी अधिकतम 200 किलोमीटर तक की रेंज देती है। इस कार को 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ाया जा सकता है। इस कार में भी दो लोगों के बैठने की क्षमता है। इस कार में आपको क्रूज कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर, रिमोट पार्किंग असिस्ट जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं।

Brand PMV
Model PMV Ease E
Battery 48 Watt
Max Power 13.41 bhp
Max Torque 50 Nm
Top Speed 70 kmph
Riding Range 200 km

ये भी पढ़ें: IPL देखने वालों की Jio के धमाकेदार रिचार्ज ने करा दी मौज, VI और Airtel ने भी खोल दिए सस्ते में ज्यादा डाटा के द्वार

Latest stories