सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमऑटोक्या Hyundai Creta को टक्कर दे पाएगी Citroen C3 Aircross? जानें किसमें...

क्या Hyundai Creta को टक्कर दे पाएगी Citroen C3 Aircross? जानें किसमें मिलता है ज्यादा बूट स्पेस

Date:

Related stories

क्या Hyundai Creta N-Line बनेगी Kia Seltos X Line और Tata Nexon के लिए बड़ी चुनौती बनेगी?

Hyundai Creta N-Line: दक्षिण कोरिया की ऑटो कंपनी Hyundai...

Citroen C3 Aircross: फ्रेंच ऑटोमोबाइल वाहन निर्माता कंपनी Citroen ने लंबे इंतजार के बाद आखिरकार भारतीय मार्केट में Citroen C3 Aircross को लॉन्च कर दिया है। इस गाड़ी का एसयूवी सेगमेंट में Hyundai Creta से मुकाबला होने वाला है। बता दें, इसके लिए 15 सितंबर से कंपनी ने बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है। इस गाड़ी को 5 सीटर और 7 सीटर दोनों ही ऑप्शन्स के साथ पेश किया गया है। हम यहां आपको इस गाड़ी में क्या कुछ ऑफर किया गया है। उसी के बारे में बताने वाले हैं।

9.99 लाख रुपये है एक्शशोरूम कीमत

Citroen C3 Aircross एसयूवी को 9.99 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है। इस गाड़ी को You, Plus और Max वेरिएंट में लाया गया है। इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 12.10 लाख रुपये तक जाती है। इस गाड़ी को फिलहाल 25000 रुपये देकर अपने लिए बुक किया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस गाड़ी की डिलीवरी 15 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी।

Citroen C3 Aircross में मिलते हैं खास फीचर्स

Citroen C3 Aircross में 10.2 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। 7 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और मैनुअल एसी की सुविधा दी गई है। सेफ्टी के लिए डुअल एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), रिवर्स कैमरा दिया गया है। इसके एक्सटीरियर में स्लीक हेडलाइट्स एलईडी डीआरएल्स के साथ दी गई हैं। वहीं सी-शेप में टेललाइट्स प्रदान की गई हैं। सबसे जरूरी चीज इसमें मिलने वाले बूट स्पेस की बात करें तो 5+2 सीटिंग लेआउट के साथ 444 लीटर का बूट स्पेस प्रदान किया जाता है जबकि 7 सीटर में फोल्डेबल सीट्स के साथ 511 लीटर का बूट स्पेस दिया जाता है।

इंजन और ट्रांसमिशन

Citroen C3 Aircross के सभी वेरिएंट को एकमात्र इंजन विकल्प के साथ लाया गया है। जो कि 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है। ये इंजन 109 बीएचपी की पावर और 190 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता रखता है। इस इंजन को 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Hyundai Creta से है टक्कर

Citroen C3 Aircross की प्रतिद्वंदी के तौर पर देखी जा रही  Hyundai Creta में 199 एमएम के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ 433 लीटर का बूट स्पेस दिया जाता है। जबकि इसकी एक्सशोरूम कीमत 10.87 लाख रुपये से शुरू होती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories