शनिवार, मई 25, 2024
होमऑटोCitroen eC3 का किया गया Review, जानें कार में क्या है खास...

Citroen eC3 का किया गया Review, जानें कार में क्या है खास जो इसे बनाता है औरों से अलग

Date:

Related stories

MG Comet EV vs Citroen EC3: किस इलेक्ट्रिक कार में मिलेगा बढ़िया बैटरी पैक, जानिए रेंज और कीमत में बड़ा डिफरेंस

MG Comet EV vs Citroen EC3: एमजी और सिट्रॉएन में से किस इलेक्ट्रिक कार में मिलेगा बढ़िया बैटरी पैक। जानिए बड़ा डिफरेंस।

Top 5 Affordable Electric Cars: Citroën और Tata ने EV सेगमेंट में मचाया तहलका, जानें लोग क्यों कर रहे पसंद

Top 5 Affordable Electric Cars: भारत में बीते दो सालों में कई बेहतरीन इलेक्ट्रिक कारों ने अपनी खूबियों से कोहराम मचाया है। ऐसे में जानिए टॉप 5 सस्ती कारों के बारे में, जो अपने फीचर्स के चलते बाजार में काफी पसंद की गई।

Citroen eC3 Review: देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग को देखते हुए अब लगभग हर वाहन निर्माता कंपनी अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने लगी हैं। ऐसे में साल 2022 में दोपहिया वाहनों से ज्यादा कारों की बिक्री हुई है। अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते हैं तो आप सिट्रोएन की eC3 के बारे में सोच सकते हैं। इस समय देश में इलेक्ट्रिक कारों के तो बहुत ऑप्शन हैं लेकिन किफायती दामों में कारों के ऑप्शन्स कम हैं। इसे देखते हुए कंपनी ने यह कार लॉन्च की है। बता दें कि इसका रिव्यू किया गया है जिसके अनुसार आज इस आर्टिकल में हम आपको सिट्रोएन ई सी3 की कीमत, फीचर्स और इसकी खासियत के बारे में बताने जा रहे हैं।

कितनी है रेंज?

सिट्रोएन ई सी3 का इलेक्ट्रिक वर्जन पेट्रोल के मुकाबले थोड़ा भारी है। इसमें आपको 29 kWh का बैटरी पैक मिल रहा है जो 320 किलोमीटर तक की रेंज देता है। इसका सिंगल मोटर 57bhp की पॉवर देता है और 143nm का टॉर्क जनरेट करता है। सिट्रोएन eC3 में लिक्विड कूल्ड बैटरी दी गई है। इसके अलावा इसमें दिया गया मोटर शोर नहीं करता है।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

कैसी है परफॉर्मेंस?

इसकी टॉप स्पीड 107 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह कार ड्राइविंग परफॉर्मेंस में एक लिनियर एक्सीलरेशन के साथ काफी शानदार और फास्ट है। यह कार 6.8 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है।

जानें क्या हैं अन्य फीचर्स?

इसमें दो ड्राइविंग मोड दिए गए हैं पहला ईको और दूसरा फास्ट। अगर आपकी कार में चार्जिंग कम हो तो आप इको मोड पर ड्राइव कर सकते हैं। इसमें रीजनरेट ब्रेकिंग तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। यह एक क्रॉसओवर जितनी ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आती है। इसे चार्ज होने में लगभग 10 घंटे 30 मिनट का समय लगता है लेकिन डीसी फास्ट चार्जर से इसे 10 से 80 प्रतिशत चार्ज होने में मात्र 57 मिनट का समय लगेगा है। यह ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी।

BrandCitreon eC3
TransmissionAutomatic
Battery Capacity29.2 kWh
Power56.22 bhp
Boot Space 315
Charging Time (normal charger)10 Hours 30 Minutes
Charging Time (DC Superfast Charger)(0-80%) in 57 minutes
Expected Launch date11 February 2023

खबरों की मानें तो इसमें आपको एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 10 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसके साथ आपको डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, कीलेस एंट्री, ड्यूएल-फ्रंट एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं।

क्या है कीमत?

इसकी शुरुआती कीमत 9 लाख रुपए एक्सशोरूम हो सकती है। इसके टॉप वैरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 13 लाख रुपए हो सकती है। बता दें कि यह कार अभी लॉन्च नहीं हुई है इसकी अनुमानित लॉन्च डेट 11 फरवरी 2023 है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories