देश की राष्ट्रपति Draupadi Murmu चलती हैं इस जबरा Mercedes कार से, AK-47 की गोलियां भी नहीं छू सकती

Mercedes Benz S600 Pullman Guard: आज पूरा देश 74वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इसके साथ ही आज कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड समारोह का भी आयोजन खत्म हो चुका है। इस साल के गणतंत्र दिवस परेड समारोह में मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सिसी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। कर्तव्य पथ.

Mercedes Benz S600 Pullman Guard: आज पूरा देश 74वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इसके साथ ही आज कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड समारोह का भी आयोजन खत्म हो चुका है। इस साल के गणतंत्र दिवस परेड समारोह में मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सिसी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। कर्तव्य पथ पर परेड समारोह का नेतृत्व देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया और कर्तव्य पथ तक राष्ट्रपति अपनी कार में पहुंची। तो आज हम आपको बताने वाले हैं कि राष्ट्रपति भवन से कर्तव्य पथ आज जिस कार से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कर्तव्य पथ पहुंची थीं इस कार में क्या है खास। इसके साथ ही यह कार देश की राष्ट्रपति के लिए कितनी है सुरक्षित।

ये भी पढ़ें: SUZUKI ACCESS 125 BLUETOOTH स्कूटर को खरीदने का बेहतरीन मौका, मात्र 12000 रुपये में लाएं घर

Mercedes Benz S600 Pullman Guard की कीमत

देश के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का आधिकारिक वाहन मर्सिडीज बेंज एस 600 पुलमैन गार्ड है। यह कार राष्ट्रपति की सुरक्षा के काफी सुरक्षित भी मानी जाती है। इस कार की कीमत करीब 90 लाख यानी 9 मिलियन है। इस कार को भारत में सबसे सुरक्षित वाहनों की गिनती में शामिल किया जाता है।

Mercedes Benz S600 Pullman Guard की खासियत

बात करें हम वाहन मर्सिडीज बेंज एस 600 पुलमैन गार्ड में मिलने वाली सुरक्षा की तो इसमें जो टायर आते हैं उन्हें रन फ्लैट टायर्स कहा जाता है और टायर पंक्चर होने पर भी यह कार चल सकती है। इस कार को दुर्घटना होने से बचाने के लिए इसमें एक सेल्फ सीलिंग फ्यूल टैंक भी दिया गया है। जो कार के दुर्घटना होने पर भी फ्यूल टैंक आग नहीं पकड़ सकता है।

इसके साथ ही यह कार VR9 लेवल की सुरक्षा भी प्रदान करती है। VR9 लेवल का मतलब होता है कि यह कार 2 मीटर दूर से ही 15 किलो एक्स्प्लोशन का सामना आसानी से कर सकती है। जानी मानी एके 47 असॉल्ट राइफल की गोली भी इस कार को डेमेज नहीं सकती है।

Also Read: MP News: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर CM शिवराज की चिंता हुई दूर, PM मोदी एक तीर से साधेंगे कई निशाने

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

मनोरंजन

टेक

धर्म

स्पोर्ट्स