सोमवार, मई 6, 2024
होमऑटोइस साल लॉन्च होने वाली हैं Harley Davidson से लेकर KTM सहित...

इस साल लॉन्च होने वाली हैं Harley Davidson से लेकर KTM सहित कई कंपनियों की Electric Bikes, मिलेगी गजब की ड्राइविंग रेंज

Date:

Related stories

Upcoming Electric Motorcyle in 2023: वैसे तो इंडियन ऑटो मार्केट के लिए साल 2022 काफी अच्छा रहा और इस बीते साल में एथर, ओला इलेक्ट्रिक, टीवीएस, रिवोल्ट जैसी कई और इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियों ने कई तरह के इलेक्ट्रिक व्हिकल को लॉन्च भी किया गया है। इसके साथ ही इस साल की शुरूआत में भी कई ईवी वाहन को लॉन्च और पेश किया गया। लेकिन हम आपको इस साल लॉन्च होने वाली इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं, तो आइए इनके बारे में जानते हैं।

ये भी पढ़ें: जानें Sachin Tendulkar के पास मौजूदा Car Collection से लेकर उनकी पहली कार के बारे में, एक से बढ़कर एक हैं शामिल

Hero Electric AE-47

Hero Electric AE-47 इलेक्ट्रिक बाइक को साल 2020 में आयोजित किए गए ऑटो एक्सपो में रिवील किया गया था। यह बाइक इस साल आने वाले जून 2023 के महीनें में लॉन्च की जा सकती है और इसकी कीमत 1 से लेकर 1.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है। Hero Electric AE-47 इलेक्ट्रिक बाइक में स्वैपेबल बैटरी दी जा सकती है और इन्हें एक बार चार्ज करने पर बाइक को 150 किमी तक चलाया जा सकता है।

KTM E-Duke

KTM E-Duke को इस साल आने वाले साल 2023 के नवंबर महीने में लॉन्च किया जा सकता है। इस बाइक में 5.5 kW की बैटरी और 10 kW की नॉमिनल पावर देखने को मिल सकती है, जो फुल चार्ज होने पर 100 किमी तक की ड्राइविंग रेंज देगा। KTM E-duke को लगभग 2.50 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

Harley Davidson LiveWire S2 Del Mar

Harley Davidson अपनी Livewire S2 Del Mar ई-बाइक को जून 2023 में लॉन्च कर सकती है। यह एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक बाइक होगी जिसे 20.00 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। यह अपकमिंग बाइक मात्र 3.5 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति/घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी।

इनके अलावा इस साल 103.6 V/72.9 Ah बैटरी पैक के साथ Evoke की Urban S इलेक्ट्रिक बाइक और Raptee ई-बाइक भी लॉन्च की जा सकती हैं। इसमें 150 किमी की ड्राइविंग रेंज देखने को मिल सकती है।

Evoke Urban S

ये भी पढ़ें: अच्छी-अच्छी इलेक्ट्रिक बाइक्स के पसीने छुड़ाती है Odysse Vader बाइक! 125km की रेंज के साथ मिल रहा बहुत कुछ खास

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories