रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोजानें Sachin Tendulkar के पास मौजूदा Car Collection से लेकर उनकी पहली...

जानें Sachin Tendulkar के पास मौजूदा Car Collection से लेकर उनकी पहली कार के बारे में, एक से बढ़कर एक हैं शामिल

Date:

Related stories

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Sachin Tendulkar Car Collection: आज क्रिकेट के भगवान और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का बर्थडे है, लेकिन आज हम उनके क्रिकेट करियर या उनकी परफॉर्मेंस के बारे में नहीं बल्कि आज हम उनके पास मौजूद कार क्लेकशन से लेकर उनकी पहली कार के बारे में बताने वाले हैं। सचिन के पास मौजूदा समय में Ferrari से लेकर Nissan GT-R, Mercedes जैसी कंपनियों की कारें मौजूद हैं। तो आइए जानिए कि सचिन तेंदुलकर के पास मौजूदा कार के बारे में सभी जानकारियां।

ये भी पढ़ें: अच्छी-अच्छी इलेक्ट्रिक बाइक्स के पसीने छुड़ाती है Odysse Vader बाइक! 125km की रेंज के साथ मिल रहा बहुत कुछ खास

Maruti 800

सचिन तेंदुलकर ने अपने लिए सबसे पहली कार Maruti 800 खरीदी थी। हालांकि ये कार अब इंडियन ऑटो मार्केट में आना बंद हो चुकी है। इस कार के साथ कई लोगों की यादें जुड़ी हुई हैं और कई लोगों को इमोशनल टच देखने को मिलता है। Maruti 800 का इंजन 59Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है और इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन देखने को मिलता था।

360 Modena Ferrari

सचिन तेंदुलकर को साल 2002 में फॉर्मूला वन चैंपियन माइकल शूमाकर ने अपनी 360 मोडेना फेरारी कार गिफ्ट के रूप में दी थी और इस फेरारी कार को बॉलीवुड़ की फिल्म ‘Ferrari की सवारी’ में भी देखा जा चुका है। सचिन ने इस कार को साल 2011 में बेच दिया था।

Nissan GT-R

सचिन तेंदुलकर के मौजूदा कार कलेक्शन में Nissan GT-R जैसी कार भी शामिल हैं। इस कार की कीमत 2.4 करोड़ रुपये के करीब है। इस कार का इंजन 550Bhp की पावर जेनरेट करती है केवल 2.9 सेकंड में 0-100 किमी में प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेता है।

BMW X5M

सचिन के पास BMW X5 थर्ड जेनरेशन (F15) कार भी है, जिसमें 4.4L का V8 इंजन देखने को मिलता है। यह कार 4.2 सेकंड में 0-100 किलोमीटर घंटे की स्पीड टच कर लेती है। बता दें कि सचिन तेंदुलकर BMW India के ब्रांड एंबेसडर भी हैं और इस कंपनी की कई कारें इनके पास हैं,जिसमें से हम BMW i8 के बारे में आगे बताने वाले हैं।

BMW i8

सचिन के लग्जरी कार कलेक्शन में BMW i8 कार में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 357hp की पावर और 520 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार करीब 2.54 करोड़ रुपये की कीमत पर आती है। इन गाडि़यों के अलावा सचिन तेंदुलकर के कलेक्शन में BMW M5 JAHRE EDITION, Mercedes C36 AMG, BMW 530d, Caterham, 1900 Daimler जैसी कई लग्जरी कारें शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: आग लगाने आ रही Maruti Suzuki Fronx, Citroen C3 Aircross और MG EV Comet, लॉन्च होते ही ऑटो मार्केट में मचेगी तबाही!

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories