रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोElectric cycle: Tata की इस इलेक्ट्रिक साईकिल की खासियतें जीत लेंगी आपका...

Electric cycle: Tata की इस इलेक्ट्रिक साईकिल की खासियतें जीत लेंगी आपका दिल! देखते ही बन जाएगी लेने की प्लानिंग

Date:

Related stories

Electric cycle: इलेक्ट्रिक सेगमेंट का तेजी से विस्तार हो रहा है। लोग पेट्रोल-डोजल वाले वाहनों से रुख मोड़कर इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ से रुझान दिखा रहे हैं। यही वजह है कंपनियां भी इस सेगमेंट को फीका नहीं छोड़ना चाहती हैं। बात गाड़ी की हो या फिर साइकिल की। हर सेगमेंट में वाहन लॉन्च हो रहे हैं। हम आपको यहां टाटा की तरफ से आने वाली एक इलेक्ट्रिक साइकिल (Electric cycle) के बारे में बताने वाले हैं। जिसका नाम Stryder Zeeta Plus है। इसमें कई कमाल के फीचर्स ऑफर किए जाते हैं।

Stryder Zeeta Plus की खूबियां जो कर देंगी खुश

Tata की तरफ से आने वाली Stryder Zeeta Plus साइकिल में 250वॉट की BLDC मोटर दी गई है। जो 30 किमी तक की रेंज देने की क्षमता ऱखती है। इलेक्ट्रिक साइकिल में 36V (Li-ion)  6Ah की बैटरी मिलती है, इसकी बैटरी को जीरो से 100 प्रतिशत तक चार्ज होने में लगभग 3 घंटे का वक्त लग जाता है। इसमें पैडल की सुविधा भी दी गई है यानी आप इसे बिना बैटरी चार्ज पर भी चला पाएंगे।

फीचर्स Stryder Zeeta Plus
टॉप स्पीड 25 किमी/प्रति घंटा
मोटर 250W BLDC Hub Motor
रेंज 30 किमी सिंगल चार्ज
चार्जिंग समय3 घंटा
बैटरी  36V (Li-ion)  6Ah

Stryder Zeeta Plus में मिलते हैं डिस्क ब्रेक

इसमें सेफ्टी फीचर्स के तौर पर दोनों साइड में डिस्क ब्रेक की सुविधा दी गई है। इसके अलावा साइकिल में खराब रास्तों पर भी आरामदायक ड्राइविंग सुनिश्चित करने के लिए स्मूथ सस्पेंशन की सहुलियत दी गई है। इस साइकिल की क्षमता 100 किलो वजन उठाने की है। स्टील फ्रेम से तैयार की गई ये साइकिल थ्रेडलैस रिजिड फॉर्क (Threadless rigid fork) के साथ आती है।

नायलॉन के मिलते हैं टायर

साईकिल के टायर सेक्शन की बात करें तो दोनों साइड में 27.5X2.10 साइज के नायलॉन टायर दिए गए हैं। इस इलेक्ट्रिक साइकिल पर कंपनी की तरफ से दो साल की वांरटी भी दी जा रही है। इस इलेक्ट्रिक साईकिल को ग्रे और फोरेस्ट ग्रीन दो कलर ऑप्शन के साथ कंपनी की आधिकारिक साइट से लिया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories