रविवार, मई 5, 2024
होमऑटो25000 रुपये में मिल रही है Electric Moped Cum Cycle! हाथ से...

25000 रुपये में मिल रही है Electric Moped Cum Cycle! हाथ से जाने न दें ये बजट वाला ऑफर

Date:

Related stories

Flipkart को 3316 रुपये देकर आपकी हो जाएगी 7 Gear वाली ये Electric Cycle, जानें रेंज और फीचर्स

Electric Cycle: देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग लगातार...

Electric Moped Cum Cycle: इंडिया में इस समय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स का बोलबाला काफी अधिक बना हुआ है। कई देसी और विदेशी कंपनियां अपने नए मॉडलों को पेश कर रही हैं। अगर आप किसी बजट वाले इलेक्ट्रिक वाहन को तलाश कर रहे हैं तो आपको इस खबर पर ध्यान देने की जरूरत है। हम आपके लिए एक स्पेशल इलेक्ट्रिक वाहन की जानकारी लेकर आए है, इसे जानकर आपको कीमत की चिंता नहीं रहेगी। दरअसल, हम बात कर रहे है इलेक्ट्रिक मोपेड कम साइकिल की। इसका नाम है Avon E Plus।

Avon E Plus Electric Moped Cum Cycle के फीचर्स

अगर आप एक स्कूल या कॉलेज स्टूडेंट हैं तो आपके लिए ये इलेक्ट्रिक मोपेड कम साइकिल का ऑप्शन अच्छा साबित हो सकता है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है इसका हल्का वजन और अलग डिजाइन। कंपनी ने इसमें काफी दमदार फीचर्स दिए हैं।

Avon E Plus Electric Moped Cum Cycle में 48 V/12Ah की लिथियम आयन बैटरी पैक दी गई है। इसके साथ ही 220 वाट वाली BLDC इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है। वहीं, इसकी बैटरी को चार्ज करने में 4 से 8 घंटे का समय लगता है। Avon E Plus इलेक्ट्रिक मोपेड कम साइकिल में रेंज की बात करें तो इसमें ये 50KM  की रेंज देती है। कंपनी का दावा है कि ये मोपेड कम साइकिल 24KM की टॉप स्पीड दे सकती है। वहीं, इसकी एक खासियत है कि इसकी बैटरी खत्म होने के बाद इसे साधारण तरीके से चलाया जा सकता है। साइकिल के हल्के होने की वजह से इसे चलाने में अधिक मेहनत नहीं करनी होगी।

ये भी पढ़ें: लद्दाख तक जानें के लिए JAWA 42 BOBBER और YEZDI ROADSTER में से कौन सी BIKE है बेस्ट, मिनटों में जानें

जानिए कितनी है कीमत

इसके आगे और पीछे की तरफ ड्रम ब्रेक दिया गया है। अलॉय व्हील्स के साथ इसमें ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं। कंपनी ने इसके आगे की तरफ हाइड्रॉलिक सस्पेंशन दिया है। इसके पीछे की तरफ स्प्रिंग बेस्ड शॉक एब्जॉर्बर सिस्टम दिया गया है। इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें सेल्फ स्टार्ट, क्रूज कंट्रोल, हैलोजन हेड लाइट, बल्ब वाली टेल लाइट और इंडिकेटर, रियर साइड में यूटिलिटी बॉक्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसकी कीमत की बात करें तो इसे 25000 रुपये की एक्सशोरूम कीमत (दिल्ली) पर खरीदा जा सकता है। कंपनी के द्वारा इसे कभी भी बदला जा सकता है।

ये भी पढ़ें: लॉन्च होने से पहले जानें POCO X5 PRO और POCO X5 स्मार्टफोन की कंपैरिजन, इस दिन देंगे दस्तक!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories