सोमवार, मई 13, 2024
होमऑटोElectric Scooter Fire: Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने से...

Electric Scooter Fire: Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने से उठने लगे सवाल, इस गलती की वजह से हो रहे हादसे!

Date:

Related stories

Electric Scooter Fire: भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतें सातवें आसमान पर बनी हुई हैं। ऐसे में अब काफी लोग इनके अन्य विकल्पों की ओर देख रहे हैं। ऐसे में लोगों के सामने इलेक्ट्रिक वाहन एक अच्छा ऑप्शन बनकर सामने आ रहे हैं। इलेक्ट्रिक वाहनों की जैसे-जैसे लोकप्रियता बढ़ रही है, वैसे-वैसे इनमें भी कुछ खामियां सामने निकलकर आ रही हैं। ऐसे में इसका ताजा उदाहरण सामने आया है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगी आग

दरअसल, इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने का एक लेटेस्ट मामला सामने आया है। मध्य प्रदेश के भोपाल में ओला कंपनी के ओला एस 1प्रो स्कूटर में आग लगने की घटना घटी। हालांकि, इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग क्यों लगी, इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

इंटरनेट पर छाया हुआ है आग लगने का वीडियो

इंटरनेट पर ओला एस 1प्रो स्कूटर में आग लगने वाले वीडियो की काफी चर्चा हो रही है। इलेक्ट्रिक स्कूटर पार्किंग में खड़ा था, जिसके बाद स्कूटर की सीट के  नीचे से धुआं निकलने लगा। इसके बाद आग ने पूरे स्कूटर को अपने कब्जे में ले लिया।

आग से स्कूटर को हुआ भारी नुकसान

स्कूटर में आग लगने से स्कूटर के पिछले हिस्से को काफी नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि स्कूटर में ये आग इलेक्ट्रिक फॉल्ट या फिर इलेक्ट्रिक मोटर में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। हालांकि, ऐसी आंशका नहीं जताई जा रही है, क्योंकि इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी में आग का मामला काफी अलग होता है। फिलहाल इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की घटना की जांच की जा रही है। उधर, ओला कंपनी की तरफ से अभी तक कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

पहले भी लग चुकी है कई बार आग

मालूम हो कि इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की ये कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी कई बार इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लग चुकी है। इनमें कई लोगों की जान जाने के साथ ही कुछ लोग घायल भी हुए हैं। इनमें ओला और ओकिनावा समेत कई कंपनिया शामिल हैं। ऐसे में आपको इलेक्ट्रिक वाहन चलाते वक्त काफी सावधानी बरतनी चाहिए।

Also Read: Longest Train of India: शेषनाग से भी बड़ी है यह ट्रेन, चलाने के लिए लगते हैं 6 इंजन…जानें इनसे जुड़े रोचक तथ्य

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories