रविवार, मई 5, 2024
होमऑटोलॉन्च होते ही Elesco के Electric Scooters ने लगाई आग, रेंज और...

लॉन्च होते ही Elesco के Electric Scooters ने लगाई आग, रेंज और स्पीड को देख Ola और Ather के उड़े होश!

Date:

Related stories

OnePlus 13 का धांसू कैमरा DSLR की कर देगा छुट्टी! Snapdragon 8 Gen 4 चिप के साथ बन सकता है बादशाह

OnePlus 13: वनप्लस स्मार्टफोन कंपनी ने भारतीय बाजार में...

OnePlus Watch 2 में मिल सकती है 100 घंटे की बैटरी लाइफ, क्या Apple Watch Series 9 को दे पाएगी टक्कर?

OnePlus Watch 2: चाइनीज ब्रॉन्ड वनप्लस अपने शानदार स्मार्टफोन्स...

Elesco Electric Scooter: देश और विदेश में इलेक्ट्रिक  वाहनों का क्रेज लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जिसको देखते हुए कई सारी देसी और विदेशी कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश कर रही हैं। देश की बात करें तो Ola, Yamaha, Honda, TVS And Bajaj जैसी कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हुए हैं। इस बीच ऑटो मार्केट बहुत ही कम कीमत पर Elesco के दो Electric Scooter लॉन्च हुए हैं। इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर को Elesco V1 और Elesco  V2 के नाम से लॉन्च किया गया है। इन दोनों खास इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमत 69,999 रुपये से शुरू हुई है। खास बात ये है कि इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर को 80 से 100 किलोमीटर तक की रेंज पर चलाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Akshaya Tritiya 2023 के मौके पर घर से निकाल फेंके ये चीजें, मां लक्ष्मी की कृपा से हो जाएंगे मालामाल

Elesco Electric Scooter के फीचर्स

फीचर्स Elesco Electric Scoote
मोड इको, सिटी और स्पोर्ट्स
बैटरी 2.3 KWH की बैटरी
टॉप स्पीड 60-70 किमी प्रति घंटे
मोटर 72V इलेक्ट्रिक हब मोटर
रेंज 80 से 100 किलोमीटर की रेंज
गारंटी 3 साल

Elesco Electric Scooter में क्या है खास

ये दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर इको, सिटी और स्पोर्ट्स मोड पर काम करते हैं।इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर की मोटर पर अगर नजर डालें तो  Elesco V1 में  2.5 kW की पावर वाली मोटर लगी है वहीं Elesco V2   4 kW इलेक्ट्रिक मोटर लगी है। अन्य फीचर्स इन दोनों के एक जैसे ही हैं। दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में ग्राउंड क्लीयरेंस 180mm का दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में  Bluetooth connectivity, mobile application control, GPS ,internet compatibility, keyless ignition ,side stand sensors, cluster जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: Birthday Special: जब रोडीज के ऑडिशन में Raghu Ram ने की थी इस बॉलीवुड स्टार की खूब बेइज्जती, जमकर लगाए क्लास

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories